निर्भया केसः मां आशा देवी बोलीं - मुझे नहीं पता कोर्ट में क्या होगा पर उम्मीद है कि...

News State Bureau  |   Updated On : February 17, 2020 09:38:48 AM
निर्भया केसः मां आशा देवी बोलीं - मुझे नहीं पता कोर्ट में क्या होगा पर उम्मीद है कि...

निर्भया की मां आशा देवी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

निर्भया गैंग रेप केस में नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. कोर्ट दोषियों को फांसी देने के लिए नया डेथ वारंट जारी कर सकती है. सुनवाई से पहले निर्भया की मां आशा देवी ने कहा कि अब तक कई तारीखें आ चुकी हैं लेकिन अब तक नया डेथ वारंट जारी नहीं हुआ है. हर तारीख पर नई उम्मीद के साथ जाते हैं लेकिन कोई नतीजा नहीं निकलता है. हर बार दोषियों के वकील कोई न कोई नया तरीका निकाल लेते हैं. मुझे नहीं पता कि कोर्ट में क्या होगा लेकिन मैं उम्मीद करती हूं कि कुछ नतीजा जरूर निलकेगा.

यह भी पढ़ेंः निर्भया के दोषियों की फांसी पर आज फिर सुनवाई, दोषी पवन की पैरवी पहली बार करेंगे ये वकील

गुरुवार को इस मामले की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. कोर्ट आज (सोमवार) नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर अपना फैसला सुना सकता है. इससे पहले दोषी पवन के पिता ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान वकील न होने का हवाला दिया था. कोर्ट का साफ कहना था कि वकील न होने का बहाना बनाकर दोषी सुनवाई नहीं टाल सकते हैं. कोर्ट ने दोषी को वकील मुहैया कराने की भी पेशकश की लेकिन उन्होंने वकील लेने से इंकार कर दिया.

यह भी पढ़ेंः चुनाव से पहले बाबूलाल मरांडी की पार्टी का BJP में विलय होता तो झारखंड विधानसभा की तस्‍वीर कुछ और होती

कोर्ट रूम में रो पड़ी थी निर्भया की मां
सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा कि दोषी के भी मूल अधिकार को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है. जीने के अधिकार के तहत दोषी को अपने पूरे क़ानूनी राहत के विकल्प आजमाने का अधिकार है. कोर्ट में कहा गया कि लीगल सर्विस ऑथोरिटी की ओर से रवि काज़ी को भी पवन की पैरवी के लिए तैयार होने के वक़्त चाहिए. डेथ वारंट बड़ा संजीदा विषय है. वकीलों ने शनिवार को उपलब्ध न होने की बात कही तो निर्भया की मां कोर्ट में रो पड़ी.

First Published: Feb 17, 2020 09:38:48 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो