logo-image

ISIS मॉड्यूल के खिलाफ तमिलनाडु के काेयम्‍बटूर में NIA ने 7 ठिकानों पर की छापेमारी

फेसबुक पर जहरान हाशमी से कनेक्‍शन की सुरागरसी करने के लिए राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी छापेमारी कर रही है.

Updated on: 12 Jun 2019, 12:49 PM

नई दिल्‍ली:

राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने बुधवार सुबह तमिलनाडु के कोयम्‍बटूर में 7 ठिकानों पर छापेमारी की. जांच एजेंसी ISIS मॉड्यूल की जांच कर रही है. साथ ही इस बात की जांच कर रही है कि जहरान हाशिम से इसका कोई लिंक रहा है या नहीं. सूत्रों का कहना है कि कोयंबटूर मॉड्यूल का हेड माना जा रहा मोहम्मद अजहरुद्दीन का सोशल मीडिया के माध्यम से ज़हरान हासिम से लिंक रहा है. वह फेसबुक पर जहरान हाशिम से जुड़ा था.हालांकि, अधिकारियों द्वारा ली जा रही तलाशी के लिए कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया गया है. 

माना जा रहा है कि तलाशी उन व्यक्तियों के जगहों पर ली जा रही है जो कथित तौर पर श्रीलंका में हाल ही में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के संदिग्धों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़े थे। हमले में लगभग 250 लोग मारे गए थे. दूसरा कारण यह हो सकता है कि ये लोग कथित रूप से ISIS समूह के लिए लोगों को भर्ती कराने में शामिल हैं.

इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने 20 मई को 10 ठिकानों पर छापेमारी की थी. एनआईए ने मुथुपेट, केलाकरई, देवीपट्टिनम, ललपेट और सलेम में छापा मारकर एक संदिग्ध को आतंकी गिरोह के लिए काम करते पकड़ा था. संदिग्‍ध आतंकी गिरोह के लिए काम करता था. हथियार खरीदने सशस्त्र संघर्ष को विफल करने के लिए धन जुटाने, जेल से आतंकियों को भगाने की साजिश रची थी.

उस समय छापे में 3 लैपटॉप, 3 हार्ड डिस्क, 16 मोबाइल फोन, 8 सिम कार्ड, 2 पेन ड्राइव, 5 मेमोरी कार्ड और एक कार्ड रीडर सहित कई डिजिटल डिवाइस के अलावा दो चाकू और एक बड़ी संख्या में संदिग्ध दस्तावेज जब्‍त किए गए थे.