तमिलनाडु में NIA की छापेमारी में इस्लामिक आतंकवादी संगठन के 2 आतंकी गिरफ्तार

IANS  |   Updated On : July 14, 2019 10:40:33 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  NIA की छापेमारी में पकड़े गए IS के आतंकी
  •  तमिलनाडु में चल रही थी NIA की छापेमारी
  •  छापेमारी में 2 IS के आतंकी हत्थे चढ़े

नई दिल्ली:  

तमिलनाडु में अंसरुल्ला आतंकवादी गैंग पर छापेमारी के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने समूह से कथित संबंधों को लेकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यह समूह भारत में इस्लामिक शासन स्थापित करना चाहता है. आतंकवादी समूह के साथ इनके संबंधों की जानकारी के बाद शनिवार को एनआईए ने तमिलनाडु के नागपट्टिनम में इनके आवास पर छापेमारी की और हसन अली (28) व हारिश मोहम्मद (32) को गिरफ्तार किया.

एनआईए ने 9 जुलाई को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं व गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम के तहत अंसरुल्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया. एजेंसी ने ऐसा समूह के सदस्यों द्वारा फंड जुटाने व भारत में आतंकवादी हमले को अंजाम देने की तैयारी की जानकारी मिलने के बाद किया.एजेंसी ने शनिवार को तमिलनाडु के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. यह छापेमारी कुछ लोगों द्वारा देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश की गुप्त सूचना के बाद की गई.

यह भी पढ़ें-53 सालों पहले बरेली के बाजार में गिरा था झुमका, अब ऐसे मिलेगा

एनआईए ने अली व मोहम्मद के आवास के अलावा अन्य के घरों व दफ्तरों की तलाशी ली गई, जिसमें चेन्नई में सैयद बुखारी भी शामिल रहे. तलाशी के दौरान नौ मोबाइल, 15 सिम कार्ड, सात मेमोरी कार्ड, तीन लैपटॉप, पांच हार्ड डिस्क, छह पेन ड्राइव, दो टैबलेट, तीन सीडी/डीवीडी के साथ बड़ी संख्या में दस्तावेज, मैंगजीन, बैनर, नोटिस, पोस्टर व किताबें जब्त की गईं. एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, "तमिलनाडु के चेन्नई व साथ ही साथ नागपट्टिनम में तलाशी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेजों का खुलासा हुआ व इसकी जांच के बाद आरोपी हसन अली व हारिश मोहम्मद को शनिवार को गिरफ्तार किया गया."

यह भी पढ़ें-मौलवी की दाढ़ी खींची, टोपी उछाली और 'जय श्री राम' बोलने को कहा, दाढ़ी काटने की धमकी दी

First Published: Jul 14, 2019 07:59:03 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो