logo-image

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ एक लाख पौधे लगाएगी NHAI, ये है वजह

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे ज्यादा पौधे डासना से मेरठ खंड के बीच लगेंगे. यहां कुल 88 हजार पौधे लगाए जाएंगे

Updated on: 02 Sep 2019, 02:41 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के दोनों तरफ एक लाख पौधे लगाए जगाएंगे. ये काम नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) की तरफ से किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक एनएचएआई ने एक्सप्रेस वे के निर्माण में कुल 37 हाजर पेड़ कांटे हैं जिसकी भरपाई वह एक लाख पौधे लगाकर करेगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सबसे ज्यादा पौधे डासना से मेरठ खंड के बीच लगेंगे. यहां कुल 88 हजार पौधे लगाए जाएंगे. वहीं सबसे कम पौधे यूपी गेट से डासना खंड में लगाए जाएंगे क्योंकि यहां ज्यादा पेड़ लगाने की जगह ही नहीं है.

यह भी पढ़ें: 5 सितंबर तक CBI की हिरासत में रहेंगे पी. चिदम्बरम, जमानत के लिए निचली अदालत जाएंः कोर्ट

खबरों की मानें तो एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए काटे गए पेड़ो की भरपाई करने के लिए एनएचएआई पहले ही निर्धारित राशि का भुगतान कर चुका है लेकिन इसके बावजूद अब वो अब दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस के दोनों ओर एक लाख पौधे लगाएगा.

यह भी पढ़ें: अभिनंदन नए लुक में लौटे 'वर्तमान' में, MIG-21 में IAF Chief के साथ भरी उड़ान

बता दें, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस के काम खत्म करने की डेडलाइन 3 मई 2020 रखई  गई है लेकिन एनएचएआई का दावा है कि इसी साल यानी दिसंबर 2019 तक पूरा कर लिया जाएगा.  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर यूपी गेट से डासना के बीच 58 फीसदी काम हुआ है वहीं डासना से मेरठ खंड के बीतच 55 फीसदी काम ही हो पाया है. लेकिन फिर भी एनएचआई का दावा है कि वो इस काम को दिसंबर 2019 तक पूरा कर लेंगे.