logo-image

देखिए लापता होने से पहले पी. चिदंबरम की आखिरी तस्वीर, गायब होने से पहले ऐसे कपड़े पहने यहां थे मौजूद

पूर्व केंद्रीय मंत्री पर आरोप है कि आईएनएक्स को फायदा पहुंचाने के लिए विदेशी निवेश को स्वीकृति देने वाले विभाग फॉरेन इन्‍वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) ने कई तरह की गड़बड़ियां की थीं.

Updated on: 21 Aug 2019, 02:47 PM

नई दिल्ली:

देश के पूर्व गृह और वित्त मंत्री पी. चिदंबरम मंगलवार शाम से लापता हैं. ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) और सीबीआई कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम की तलाश में दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तलाशी अभियान चला रही है. बता दें कि पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case)में अभियुक्त हैं. इस केस की जांच सीबीआई (CBI)कर रही है. मीडिया कंपनी आईएनएक्स के खिलाफ सीबीआई (CBI) ने 15 मई, 2017 को एक एफआईआर दर्ज की थी.

ये भी पढ़ें- UP: 10 साल तक बड़ी बेटी का रेप करता रहा दरिंदा, फिर छोटी बेटी पर खराब हुई नीयत तो खुल गया कच्चा-चिट्ठा

पूर्व केंद्रीय मंत्री पर आरोप है कि आईएनएक्स को फायदा पहुंचाने के लिए विदेशी निवेश को स्वीकृति देने वाले विभाग फॉरेन इन्‍वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) ने कई तरह की गड़बड़ियां की थीं. मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद सीबीआई उन्हें गिरफ्तार करने उनके दिल्ली स्थित घर पहुंची थी. लेकिन चिदंबरम अपने घर पर नहीं मिले. इतना ही नहीं उनका फोन भी बंद है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: धरती पर खाना न मिले तो हवा में उड़कर शिकार करता है ये सांप, वन विभाग को यहां मिला ये अजीबो-गरीब जीव

यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके चिदंबरम की लास्‍ट लोकेशन दिल्‍ली में लोधी रोड के पास मिली है. पूर्व केंद्रीय मंत्री के ड्राइवर से पूछताछ करने के बाद भी उनका कोई पता नहीं चला है. ड्राइवर का कहना है कि उसे चिदंबरम के बारे में कुछ नहीं मालूम की वे कहां हैं. न्यूज स्टेट के पास पी. चिदंबरम की आखिरी तस्वीर है, जब वे सुप्रीम कोर्ट में वकील की ड्रेस पहने दिखाई दिए थे. बता दें कि जब चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की गई थी, उस वक्त वे सुप्रीम कोर्ट में ही मौजूद थे. जिसके बाद अभी तक उनका कोई अता-पता नहीं है.