logo-image

बड़ी खबर: राजधानी एक्सप्रेस में बम की खबर से मचा हड़कंप, ट्रेन रोकर कर तलाशी जारी

ट्रेन की तलाशी ले रहा है. जानकारी के मुताबिक तलाशी लेने के लिए ग्रेटर नोएडा दादरी स्टेशन पर पूरी ट्रेन को खाली करवा दिया गया है.

Updated on: 28 Feb 2020, 08:17 PM

नई दिल्ली:

नयी दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस (Rajdhani Express) में पांच बम रखे होने के एक यात्री के दावे के बाद रेलवे ने शुक्रवार को ट्रेन को दिल्ली के पास दादरी (Dadari) में रोक लिया और सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी. यात्री संजीव सिंह गुर्जर ने ट्वीट किया, ‘मैं सूचित करना चाहता हूं कि नयी दिल्ली से कानपुर सेंट्रल की तरफ जा रही राजधानी एक्सप्रेस (12424) में पांच बम हैं. इस पर कृपया कोई कार्रवाई जल्द की जाए.’

गुर्जर ने ट्वीट के साथ रेल मंत्रालय, रेल मंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goel), दिल्ली पुलिस और आईआरसीटीसी को टैग किया. ट्वीट पर हरकत में आते हुए आगरा के जीआरपी अधीक्षक ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, ‘उक्त सूचना के संबंध में सभी वरिष्ठ अधिकारियों को सतर्क किया गया है कि ट्रेन को जीआरपी पोस्ट दादरी में रोका जा रहा है और आरपीएफ तथा जीआरपी के संयुक्त प्रयासों से जांच की जा रही है.’ नयी दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस दिल्ली से शाम 4:10 बजे चलती है और गंतव्य स्टेशन पर अगले दिन सुबह सात बजे पहुंचती है. इस घटनाक्रम पर और ब्योरे का इंतजार है.

यह भी पढ़ें-Delhi Violence: दिल्ली दंगों में अबतक 42 लोगों ने गवांई जान, और बढ़ सकता है ये आंकड़ा

यह भी पढ़ें-2019-20 की तीसरी तिमाही में मोदी सरकार को बड़ी राहत, GDP में मामूली सुधार

दिल्ली से असम जा रही थी ट्रेन

देश की राजधानी दिल्ली से असम की राजधानी डिब्रूगढ़ के लिए रवाना हुई राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन में बम की खबर मिलने से हड़कंप मच गया. इसके पहले कि कोई अनहोनी हो ट्रेन को ग्रेटर नोएडा के दादरी स्टेशन पर रोक कर खाली करवा दी गई और सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया गया. बम स्कवॉयड मौके पर पहुंच गया है और ट्रेन में बम की जांच शुरू कर दी है.ट्रेन में बम होने की खबर मिलने के बाद रेलवे के अधिकारियों ने आनन-फानन में दादरी रेलवे स्टेशन पर राजधानी ट्रेन को खड़ी कर दी है. बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है और ट्रेन की तलाशी ले रहा है. जानकारी के मुताबिक तलाशी लेने के लिए ग्रेटर नोएडा दादरी स्टेशन पर पूरी ट्रेन को खाली करवा दिया गया है. यह ट्रेन दिल्ली से डिब्रूगढ़ के लिए निकली थी.