logo-image

अभी तो सूरज उगा है: पीएम मोदी की इस कविता पर सजा कवियों का मंच

अब जब चुनाव संपन्न हो गए हों और पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी और एनडीए ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की हो, तब ये लाज़मी हो जाता है कि पीएम मोदी की सलाह को धरातल पर उतारा जाए

Updated on: 28 May 2019, 07:16 PM

नई दिल्ली:

दिन था 11 मई 2019, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज स्टेट के सहयोगी चैनल न्यूज नेशन को एक्सक्सूसिव इंटरव्यू दिया. लोकसभा चुनाव के लिए जारी मतदान प्रक्रिया के बीच लिया गया ये इंटरव्यू कई मायनों में खास था. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कई अहम और दिलचस्प सवालों के जवाब भी दिए. इतना ही नहीं उन्होंने खुद की लिखी हुई एक कविता भी सुनाई. कविता का नाम था 'अभी तो सूरत उगा है'. इस कविता के मायनों को लेकर जब पीएम मोदी से बात की गई थी तो उन्होंने सलाह दी कि इस कविता पर एक कवि सम्मेलन कराइए और कवियों से इस पर राय लें. ऐसे में जब चुनाव संपन्न हो गए हों और पीएम मोदी के नेतृत्व में बीजेपी और एनडीए ने प्रचंड बहुमत से जीत हासिल की हो, तब ये लाज़मी हो जाता है कि पीएम मोदी की इस सलाह को धरातल पर उतारा जाए.

पीएम मोदी की इस सलाह को मानते हुए अब न्यूज नेशन एक कवि सम्मेलन के साथ तैयार है. इस सम्मेलन में देश के कई जाने-माने कवियों ने हिस्सा लिया है और पीएम मोदी की कविता पर चर्चा की है. इस सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले कवियों में कवि अशोक चक्रधर, संजय झाला, समीर अंजान, संतोष आनंद, एम. तुराज, विनीत चौहन और बलबीर सिंह 'करण' शामिल हैं.

पीएम मोदी की कविता पर कवि अशोक चक्रधर की राय

पीएम मोदी की कविता पर कवि संजय झाला की राय

पीएम मोदी की कविता पर कवि  समीर अंजान की राय

पीएम मोदी की कविता पर संतोष आनंद की राय

पीएम मोदी की कविता पर एम. तुराज की राय

पीएम मोदी की कविता पर विनीत चौहन की राय

पीएम मोदी की कविता पर बलबीर सिंह 'करण' की राय

क्या थे पीएम मोदी के कविता के मायने, क्या इस कविता में छुपा था 2019 की जीत का संदेश, जानने के लिए देखना न भूले पूरा शो, पीएम मोदी के निमंत्रण पर कवियों का जवाब, 'अभी तो सूरज उगा है'.