पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, जानें ममता बनर्जी ने इसे क्यों बताया लोगों पर बोझ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 07:22:54 PM
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू (Motor Vehicle Act) नहीं होगा. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने कहा कि केंद्र सरकार का नया मोटर व्हीकल एक्ट बंगाल में लागू नहीं होगा. उन्होंने कहा कि ये कानून लोगों पर बोझ है.

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन को लगा जोरदार 'तमाचा', श्रीलंका ने बताई पाक दौरा रद्द करने की असली वजह

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने नए मोटर व्हीकल एक्ट का जिक्र करते हुए कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट को हम अभी लागू नहीं कर सकते हैं. सही तरीके से ड्राइव करें और अपनी जिंदगी बचाएं. हम ऐसा हर किसी को कह रहे हैं. इससे दुर्घटनाएं कम हुई हैं. उन्होंने आगे कहा, नया मोटर व्हीकल एक्ट लोगों पर बड़ा बोझ है. हमने सदन में भी इस एक्ट का विरोध किया था. यह केंद्र का राज्य के संघात्मक ढांचे में हस्तक्षेप हैं.

यह भी पढ़ेंःलड़की का धर्म परिवर्तन कराकर शादी करने वाले मुस्‍लिम युवक से सुप्रीम कोर्ट ने कही ऐसी बात कि...

ममता बनर्जी ने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट में लिया गया निर्णय मानवाधिकारों देखते हुए लेना चाहिए. राज्य में गरीब लोग भी हैं. उनके पास भारी भरकम जुर्माना देने के लिए पैसे कहां से आएंगे. नए एक्ट पर उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने अधिकारियों से इस विषय में बातचीत भी की. अधिकारियों ने कहा कि अगर हम इस एक्ट को लागू करते हैं तो जनता पर ज्यादा बोझ बढ़ेगा.

First Published: Sep 11, 2019 06:01:04 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो