logo-image

चाईबासा जैसा नृशंस जनसंहार कभी नहीं देखा, दुखद है कि राज्य सरकार ने कार्रवाई नहीं की : शाह

शाह ने यहां बाबूलाल मरांडी के झारखंड विकास मोर्चा (प्र) के भाजपा में विलय के लिए आयोजित विशाल जनसभा में यह बात कही.

Updated on: 18 Feb 2020, 05:00 AM

नई दिल्ली:

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को कहा कि चाईबासा में जनवरी में सात आदिवासियों का जिस प्रकार जनसंहार किया गया वैसा उन्होंने अपने जीवन में कभी नहीं देखा लेकिन उससे भी दुखद बात यह है कि राज्य सरकार ने अब तक इस मामले में कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है. शाह ने यहां बाबूलाल मरांडी के झारखंड विकास मोर्चा (प्र) के भाजपा में विलय के लिए आयोजित विशाल जनसभा में यह बात कही.

शाह ने कहा, चाईबासा में जिस प्रकार गरीब आदिवासियों की नृशंस हत्या की गई और परिवार वालों के सामने गरीब ग्रामीणों के सिर को धड़ से अलग कर दिया गया वैसा मैंने जीवन में कभी नहीं देखा. उन्होंने कहा कि इससे भी दुखद बात यह है कि राज्य में नवगठित सरकार ने इतने नृशंस हत्याकांड के आरोपियों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है. शाह ने कहा, हम झारखण्ड को पतन के रास्ते पर जाते नहीं देख सकते. 

यह भी पढ़ें-जामिया के नए वीडियो पर बीजेपी ने कांग्रेस को घेरा, पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें-चीन से एयरलिफ्ट किए गए सभी भारतीय सुरक्षित, ITBP ने गुलाब का फूल देकर घर भेजा 

उन्होंने कहा कि यदि इसी प्रकार राज्य में कानून व्यवस्था का हाल रहा और राज्य सरकार इसी प्रकार चलती रही तो भाजपा जनता के हितों की रक्षा के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष करेगी. उन्होंने कहा कि झारखंड में बाबूलाल मरांडी के भाजपा में वापस आने के बाद अब पार्टी के राज्य में तीनों बड़े नेता-मरांडी, अर्जुन मुंडा तथा रघुवर दास मिलकर भाजपा को आगे ले जायेंगे. शाह ने कहा, भाजपा राज्य की नयी सरकार को अच्छे कार्यों के लिए और केन्द्र की योजनाओं को लागू करने के लिए रचनात्मक सहयोग देगी लेकिन जनविरोधी कार्यों के खिलाफ वह सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करेगी.