बजट सत्र को लेकर पार्लियामेंट लाइब्रेरी में 3:30 बजे होगी NDA की बैठक, राष्ट्रपति का भाषण 11 बजे

News State Bureau  |   Updated On : January 31, 2020 12:25:16 AM
बजट सत्र को लेकर पार्लियामेंट लाइब्रेरी में 3:30 बजे होगी NDA की बैठक, राष्ट्रपति का भाषण 11 बजे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

मोदी सरकार एक फरवरी को बजट पेश करेगी. मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का यह दूसरा बजट होगा. 2020-21 के लिए यह बजट पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. बजट को लेकर 10 दिन पहले से ही तैयारी चल रही है. बजट सत्र को लेकर बीजेपी अपने सभी घटक दलों के साथ बैठक करेगी.

राष्ट्रीय गणतांत्रिक गठबंधन National Democratic Meeting (NDA) की बैठक शुक्रवार को पार्लियामेंट लाइब्रेरी में 3:30 बजे होगी.

वहीं दूसरी तरफ बजट सत्र के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी कार्य़कारी कमेटी की बैठक पार्लियामेंट लाइब्रेरी में दोपहर 2 बजे होगी. वहीं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद के सेंट्रल हॉल में 11 बजे भाषण देंगे. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी शुक्रवार को अपने आवास पर राज्यसभा के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

यह भी पढ़ें- शाहीन बाग के मंच पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को लेकर विवाद, पत्रकारों को बाहर निकाला, देखें VIDEO

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को आगामी बजट सत्र पर सभी मुद्दों पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक की. पीएम मोदी ने 31 जनवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र की पूर्व संध्या में सभी दलों को बजट सत्र के लिए खुली चर्चा के लिए कहा. पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक में हुई बातचीत के बारे में बताते हुए कहा कि, इस बैठक में सभी दलों ने मुझसे आर्थिक चर्चा के लिए कहा. मैं इस चर्चा के लिए सभी दलों का स्वागत करता हूं. मुझे आप सभी के द्वारा सुझाए गए आर्थिक मुद्दों पर चर्चा करने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें- Delhi Assembly Election: दिल्ली में ‘दंगे जैसी स्थिति’ उत्पन्न कराना चाहती है भाजपा: आप

इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सरकार विपक्ष की राय सुनने और हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है. इस बात की जानकारी संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मीडिया को दी. जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था सहित सभी मुद्दों पर सार्थक और समृद्ध चर्चा होनी चाहिए. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि अर्थव्यवस्था को वैश्विक संदर्भ में देखें कि भारत इसका फायदा कैसे उठा सकता है.

First Published: Jan 31, 2020 12:00:42 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो