logo-image

'जब तेरा बाप अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था तो मेरा बाप फांसी पर चढ़ रहा था', NCP नेता का विवादित बयान

महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्‍हाद (JItendra Awhad) ने महाराष्‍ट्र के ठाणे (Thane) में आयोजित एक कार्यक्रम में विवादित बयान देते हुए कहा- 'मैं दिल्‍ली के तख्‍त से पूछता हूं, अब तू मांगेगा मुझसे सबूत मेरे देशवासी होने का?

Updated on: 20 Jan 2020, 12:49 PM

नई दिल्‍ली:

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और प्रस्‍तावित एनआरसी (NRC) को लेकर विवादित बयानों की बाढ़ सी आ गई है. अब एनसीपी नेता (NCP Leader) और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्‍हाद (JItendra Awhad) ने महाराष्‍ट्र के ठाणे (Thane) में आयोजित एक कार्यक्रम में विवादित बयान देते हुए कहा- 'मैं दिल्‍ली के तख्‍त से पूछता हूं, अब तू मांगेगा मुझसे सबूत मेरे देशवासी होने का? तो सुन, जब तेरा बाप सर झुकाकर अंग्रेजों के तलवे चाट रहा था, तब मेरा बाप फांसी के तख्‍त को चूमकर इन्‍क्‍लाब जिंदाबाद के नारे लगा रहा था.'

उधर, बीजेपी सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने भी विवादित बयान देते हुए कहा- नागरिकता संशोधन कानून का विरोध वहीं कर रहे हैं, जिन बौद्धिक लोगों को राज्‍य सरकार भुगतान कर रही है. उन्‍होंने कहा, 'ऐसे लोग तृणमूल कांग्रेस के कुत्‍ते हैं.' सौमत्र खान बशीरहाट में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इससे पहले पश्‍चिम बंगाल बीजेपी के अध्‍यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने विवादित बयान दिया था.

सौमित्र घोष से पहले पश्‍चिम बंगाल बीजेपी के अध्‍यक्ष दिलीप घोष ने कहा था, 'CAA को लेकर हिंसक प्रदर्शन के दौरान उत्‍तर प्रदेश में जिस तरह उपद्रवियों को गोली मारी गई, उसी तरह वो पश्चिम बंगाल में भी अराजक तत्वों को कुत्तों की तरह गोली मारेंगे.' 16 जनवरी को बीजेपी पश्‍चिम बंगाल ईकाई के दोबारा अध्‍यक्ष बनने के बाद दिलीप घोष ने अपना बयान दोहराया भी था. उन्‍होंने कहा, 'अगर हम सत्ता में आए तो देश विरोधी लोग जो सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाते हैं, उनको लाठियों से मारेंगे, गोली मारेंगे और जेल भी भेजेंगे.