logo-image

EVM या VVPAT सिस्टम को छोड़कर NCP चीफ शरद पवार ने अब नया अलापा ये नया राग

NCP के मुखिया शरद पवार ने विपक्षी दलों द्वारा ईवीएम और वीवीपैट को लेकर एक बार फिर बयाानबाजी की है.

Updated on: 10 Jun 2019, 04:47 PM

highlights

  • NCP चीफ शरद पवार ने फिर उठाया वोटिंग प्रणाली पर सवाल
  • EVM और VVPAT पर भरोसा लेकिन गिनती पर सवाल
  • NCP चीफ ने की पीएम मोदी के बयान की आलोचना 

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार ने विपक्षी दलों द्वारा ईवीएम और वीवीपैट को लेकर एक बार फिर बयाानबाजी की है. पवार ने मीडिया से बात-चीत में बताया कि समस्या ईवीएम या वीवीपैट को लेकर नहीं है जहां जनता वोट डालती हैं, समस्या अंतिम मतगणना के समय चुनाव अधिकारी और मशीन को लेकर है. हम इस मुद्दे की छानबीन के लिए गहराई में जा रहे हैं, इसके लिए हम तकनीकी विशेषज्ञों और विपक्ष के सदस्यों से दिल्ली में बात करनी होगी. 

NCP चीफ ने आगे कहा कि, 'अगर जनता को ऐसा लगता है कि जो वोट वह दे रहे हैं वह उनकी पसंद के प्रत्याशी को पड़ रहा है तो, तो ऐसे में हो सकता है कि अभी वह शांत हों, लेकिन आगे चलकर वो कानून हाथ में ले सकते हैं. हमें ऐसा नहीं होने देना चाहिए.'

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को NCP चीफ शरद पवार ने फेसबुक लाइव के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के घर में घुसकर मारने वाले बयान की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि आतंकियों के खिलाफ जो कार्रवाई हुई वह कश्मीर में हुई, न कि पाकिस्तान में, उन्होंने कहा था कि सांस्कृतिक संप्रदायवाद ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को राजनीतिक फायदा पहुंचाया है.