logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू के सितारे छाने वाले हैं बुलंदी पर, हो सकते हैं पंजाब के डिप्टी सीएम

प्रियंका गांधी ने यह पहल की है. सिद्धू को पंजाब का उपमुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रियंका ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी बात कर ली है.

Updated on: 13 Dec 2019, 06:22 PM

highlights

  • सिद्धू की पंजाब कैबिनेट में वापसी की चर्चाएं गर्म हैं.
  • उन्हें पंजाब सूबे का डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है.
  • प्रियंका ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी बात कर ली है.

New Delhi:

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बयानबाजी के अलावा करतारपुर कॉरिडोर पर बगैर अनुमति पाकिस्तान जाने के बाद कांग्रेस समेत बीजेपी के निशाने पर आए नवजोत सिंह सिद्धू के लगता है सितारे फिर से बुलंद होने वाले हैं. सिद्धू की पंजाब कैबिनेट में वापसी की चर्चाएं गर्म हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कैबिनेट में धमाकेदार एंट्री करेंगे. इस बार तो उनका ओहदा बढ़ाते हुए उन्हें पंजाब सूबे का डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. और...यह सब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की पहल पर होगा.

यह भी पढ़ेंः वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण का राहुल गांधी पर निशाना, कहा-ये शर्म की बात

प्रियंका गांधी ने की पहल
सूत्रों की मानें तो खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यह पहल की है. सिद्धू को पंजाब का उपमुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रियंका ने कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी बात कर ली है. इसकी एक बड़ी वजह यह भी मानी जा रही है कि आम आदमी पार्टी और बीजेपी की तरफ से नवजोत सिंह सिद्धू को अपने पाले में लाने को लेकर दिए जा रहे बयानों की वजह से कांग्रेस आलाकमान नवजोत सिंह सिद्धू को अब और हाशिये पर नहीं रखना चाहता है.

यह भी पढ़ेंः CAA पर पुलिस से भिड़े जामिया के छात्र, खाईं लाठियां, पुलिस घायल, मेट्रो स्टेशन बंद

सिद्धू दे रहे कैप्टन के खिलाफ विरोध को हवा
इधर पंजाब की सरकार पर दोबारा कैप्टन साहब के आने और मंत्रिमंडल गठन के बाद कई विधायक नाराज चल रहे हैं. माना जा रहा है कि नाराज विधायकों की अगुवाई सिद्धू कर रहे हैं. इसी वजह से नवजोत सिंह सिद्धू की कैबिनेट में वापसी करा उन्हें डिप्टी सीएम का पद भी दिया जा सकता है. इस मामले पर पंजाब कांग्रेस के तमाम नेता और खुद प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ नपा-तुला बयान दे रहे हैं. गौरतलब है कि सुनील जाखड़ ने भी इन कयासों से सिरे से पल्ला नहीं झाड़ा है. हालांकि सधे शब्दों से उन्होंने गेंद आलाकमान के पाले में डाल दी है.