logo-image

'नवजोत सिंह सिद्धू को देश के साथ-साथ सिख धर्म के सम्मान की भी चिंता नहीं'

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सीरा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर हमला बोला. खासकर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर पाकिस्तान जाने के लिए अनुमति मांगने को लेकर सीरा के तेवर बहुत तल्ख रहे.

Updated on: 07 Nov 2019, 08:27 PM

highlights

पाकिस्तान जाने की अनुमति मांगने पर नवजोत सिंह सिद्धू पर अकाली दल का हमला.
शिरोमणि अकाली दल ने कहा देश के साथ-साथ सिख धर्म के सम्मान का सवाल.
पाकिस्तान में सेना और इमरान खान की जमकर की मजम्मत.

नई दिल्ली:

शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सीरा ने गुरुवार को कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर हमला बोला. खासकर करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर पाकिस्तान जाने के लिए अनुमति मांगने को लेकर सीरा के तेवर बहुत तल्ख रहे. उन्होंने कहा कि सिद्धू को देश के साथ-साथ सिख धर्म के सम्मान का भी खास ख्याल रखना चाहिए. सिद्धू पर हमला बोलने के लिए उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का उदाहरण भी पेश किया.

यह भी पढ़ेंः करतारपुर कॉरिडोर उद्धाटन: नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने की मिली अनुमति: सूत्र

सिद्धू की सोच ही अलग
सीरा ने कहा, 'सिद्धू की सोच ही अलग है. डॉ मनमोहन सिंह भी सिख हैं, लेकिन वे भारतीय सीमा से करतारपुर गुरुद्वारा साहब दर्शन के लिए जाएंगे. अगर पाकिस्तान ने हमें भी निमंत्रण दिया होता, तो भी भारतीय सीमा से ही पाकिस्तान में प्रवेश करते, क्योंकि देश और सिख धर्म के सम्मान का जिम्मा भी हमीं पर है.' गौरतलब है कि पाकिस्तान ने नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रित करते हुए वीजा जारी करने का आदेश दिया था. हालांकि सिद्धू वहां जाने के लिए गृहमंत्रालय से अनुमति चाह रहे थे, जो अंततः उन्हें मिल भी गई.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के मौलाना के हास्यास्पद बयान पर इमरान खान की पत्नी ने ली चुटकी

पाकिस्तान के मंसूबे साफ नहीं
सीरा ने इसके साथ ही भारत से जाने वाले सिख श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट अनिवार्य करने के पाकिस्तान के फैसले की भी जमकर मजम्मत की. इस मसले पर उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं कर रहा है. पहले पाकिस्तान ने कहा था कि गुरुद्वारा साहब के दर्शन करने आने वाले सिख श्रद्धालुओं के लिए पासपोर्ट जरूरी नहीं होगा. समझ ही नहीं आता है कि पाकिस्तान में किसके आदेश चल रहे हैं. वजीर-ए-आजम इमरान खान के या फिर पाकिस्तानी सेना के. पाकिस्तानी सेना के इरादे और मंसूबे तो कुछ और ही लगते हैं. यह बेहद दुखद है कि एक शांतिपूर्ण आयोजन पर भी फिजूल का विवाद खड़ा किया जा रहा है.'