logo-image

ISIS मॉड्यूल: पंजाब और उत्तरप्रदेश में कई ठिकानों पर NIA की छापेमारी, लुधियाना से एक शख्स गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम से जुड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश करने के लिए उत्तरप्रदेश और पंजाब में सात जगहों पर छापेमारी की.

Updated on: 17 Jan 2019, 04:26 PM

नई दिल्ली:

आईएस मॉडल के खुलासे के लिए एनआईए की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम से जुड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश करने के लिए उत्तरप्रदेश और पंजाब में सात जगहों पर छापेमारी की. इस मामले में एनआईए ने लुधियाना से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्त शख्स की पहचान मोहम्मद आवेश पाशा के रूप में हुई है. मोहम्मद लुधियाना-चंडीगढ़ः रोड स्थित मेहरबान गांव में एक मस्जिद का मौलवी है. पश्चिमी उत्तरप्रदेश और पंजाब में एनआईए ने सर्च ऑपरेशन चलाया और इस टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया. एनआईए की टीम और पंजाब पुलिस ने बुधवार रात को मस्जिद में छापेमारी की थी.

एनआईए ने 11 जनवरी को हापुड़ जिले से एक संदिग्ध मोहम्मद अबसार को गिरफ्तार किया था. इससे पहले 4 जनवरी को नईम को कथित तौर पर हरकत-उल-हर्ब-ए-इस्लाम के हथियार आपूर्तिकर्ता के रूप में मेरठ से गिरफ्तार किया गया था.

मामले में शुरुआती गिरफ्तारी 26 दिसंबर को की गई थी, जब 10 सदस्यों को दिल्ली और उत्तर प्रदेश के 17 जगहों की तलाशी लेने के बाद गिरफ्तार किया गया था. छापेमारी के दौरान 150 राउंड गोला-बारूद के अलावा स्वदेशी रॉकेट लॉन्चर, 12 पिस्तौल, 112 अलार्म घड़ियां, 100 मोबाइल फोन, 135 सिम कार्ड, कई लैपटॉप और विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद हुए थे. इसमें आईएस के नए माड्यूल का मास्टरमाइंड मुफ्ती मोहम्मद सुहैल शामिल था.