logo-image

नरेंद्र मोदी App पर 30 घंटे में 5 लाख लोगों ने दी राय, कहा- नोटबंदी से खत्म होगा भ्रष्टाचार

पीएम मोदी ने मंगलवार को आम लोगों ने नोटबंदी पर राय मांगी। मात्र 30 घंटे में 5 लाख से अधिक लोगों ने नरेंद्र मोदी ऐप पर अपनी राय दी है।

Updated on: 23 Nov 2016, 10:50 PM

highlights

  • नोटबंदी पर 5 लाख लोगों ने दी पीएम मोदी को राय, 92% लोगों ने कहा भ्रष्टाचार पर लगेगी लगाम
  • 90% लोगों ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नोटबंदी का फैसला सही
  • पीएम मोदी ने मंगलवार को मांगी थी लोगों ने राय

नई दिल्ली:

नोटबंदी पर सड़क से संसद तक विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विरोध कर रहे हैं। इस बीच पीएम मोदी ने मंगलवार को आम लोगों ने नोटबंदी पर राय मांगी। मात्र 30 घंटे में 5 लाख से अधिक लोगों ने नरेंद्र मोदी ऐप पर अपनी राय दी है। 90 प्रतिशत लोगों ने नोटबंदी के फैसले को सही ठहराया है। 92 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि सरकार के इस फैसले से भ्रष्टाचार थमेगा।

93 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि 500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध ठीक है। नोटबंदी पर पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट किया और देश की जनता से सर्वे में शामिल होने के लिए कहा था।

नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया था, 'पुराने नोटों को बंद करने को लेकर लिए गए फैसले मैं आपकी प्राथमिक राय जानना चाहता हूं। नरेंद्र मोदी एप्‍प (NM App) पर इस सर्वे में शामिल होकर अपनी राय दें। ये है एप्‍प का लिंक:- http://nm4.in/dnldapp।'

प्रधानमंत्री की ओर से रखे गए सवालों में 'क्या आपकी कोई सलाह, विचार या राय है जो आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साझा करना चाहेंगे।' जैसे सवाल शामिल हैं।

और पढ़ें: इस ऐप के जरिए पीएम मोदी ने जनता से मांगा दस सवालों का जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि जिनके पास पुराने नोट हैं वह 30 दिसंबर तक नोट बदल सकते हैं। हालांकि पीएम के इस फैसले के बाद आम लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। 

विपक्षी दलों ने इसे मुद्दा बनाते हुए संसद में भी हंगामा किया है। विधायी कार्य नहीं हो पाया है। 

और पढ़ें: क्या आपने अपने 500 और 2000 रु के नए नोट पर पीएम मोदी का वीडियो देखा ?