logo-image

नगरोटा हमला: रक्षा मंत्री ने मेजर अक्षय गिरीश की मौत की जांच के लिए कमिटी गठित की

तीन साल पहले नवंबर में नगरोटा सैन्य शिविर पर हुए हमले में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मेजर अक्षय गिरीश की मौत की जांच के लिए कमिटी बनाने की घोषणा की है.

Updated on: 03 Jan 2019, 11:09 PM

नई दिल्ली:

तीन साल पहले नवंबर में नगरोटा सैन्य शिविर पर हुए हमले में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मेजर अक्षय गिरीश की मौत की जांच के लिए कमिटी बनाने की घोषणा की है. मेजर की मां मेघना गिरीश ने जांच के लिए गुजारिश की थी. ऐसे में रक्षा मंत्री ने इसे मंज़ूरी देते हुए कमिटी का गठन किया है. इस मामले पर रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, 'रक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद कमिटी का गठन किया गया है. श्रीमती मेघना गिरीश को समिति के समक्ष सहायता के लिए आमंत्रित किया गया है.'

मालूम हो कि नवंबर, 2016 में नगरोटा सैन्य शिविर पर हुए हमले में सात सैनिक शहीद हुए थे. जवाबी अभियान में तीन हमलावरों को ढेर किया गया था। आतंकी पुलिस की वर्दी में थे और गोलीबारी शुरू कर दी थी. सूत्रों के मुताबिक, सेना के शिविर में घुसने से पहले एक आतंकवादी ने पहरेदार को मारने के लिए साइलेंसर लगे हथियार से गोली चलाई थी. ऐसे में गोली चलने की आवाज़ तो नहीं आई, लेकिन पहरेदार के झुरमुट (पेड़-पौधे) में गिरने की आवाज़ से शिविर में मौजूद सेना चौकन्नी हो गई.

 मेजर अक्षय गिरीश कुमार नगरोटा हमले में शहीद हो गए थे. बेंगलूरु के प्रतिष्ठित जैन कॉलेज में 2003 में से पढ़ाई करने के बाद सेना में भर्ती हुए. अक्षय के पिता भी वायुसेना के पायलट रह चुके हैं.