BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

मॉब लिंचिंग पर बोले आजम खान, पाकिस्‍तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान

News state Bureau  |   Updated On : July 20, 2019 11:24:40 AM
आजम खान (फाइल फोटो)

आजम खान (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  बाकी मुसलमान भी बंटवारा चाहते तो देश की शक्‍ल दूसरी होती : आजम 
  •  मुसलमान न तो बंटवारे के हिस्‍सेदार थे और न ही गुनहगार

नई दिल्‍ली:  

मॉब लिंचिंग को लेकर सपा सांसद आजम खान ने विवादित बयान दिया है. आजम खान का कहना है कि मुसलमान देश के बंटवारे के वक्‍त पाकिस्‍तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं. अगर पाकिस्तान चले गए होते तो यह सजा नहीं मिलती. मुसलमान यहां हैं तो सजा भुगतेंगे ही. हमारे पूर्वजों ने भारत को अपना वतन माना और अब हमें इसकी सजा भुगतनी पड़ रही है. आजम खान ने कहा कि महात्‍मा गांधी की अपील पर मुसलमान पाकिस्‍तान नहीं गए थे. अगर बाकी के मुसलमान भी बंटवारा चाहते तो देश की यह शक्‍ल न होती.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग, मोर चुराने के शक में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

आजम खान ने कहा कि मुसलमान तो बंटवारे के हिस्सेदार ही नहीं थे और उसके गुनहगार भी नहीं थे, लेकिन बंटवारे के बाद से लगातार मुसलमानों को यह सजा भुगतनी पड़ रही है. अब जो हो रहा है, मुसलमानों को इसका सामना करना ही पड़ेगा. आजम खान ने सवालिया लहजे में पूछा- आजादी के बाद से ही देश में मुसलमानों से इतने वादे क्‍यों किए गए?

यह भी पढ़ें : बिहार और असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 150 लोगों की मौत, करोड़ों लोग प्रभावित

भू-माफिया घोषित हो चुके हैं आजम खान
एक दिन पहले ही आजम खान को रामपुर में भू-माफिया घोषित किया गया है. जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीनें कब्जाने के आरोप में फंसे आजम खान को रामपुर जिला प्रशासन ने भूमाफिया घोषित कर दिया है. जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि शासनादेश के मुताबिक, दबंगई से जमीनों पर कब्जा करने के आदी लोगों को सरकार की ओर से भू-माफिया घोषित किया जाता है. जो लोग अवैध कब्जे को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं और जिनके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज है उनका ही नाम उत्तर प्रदेश एंटी भू माफिया पोर्टल पर दर्ज कराया जाता है. सरकार भी इसकी निगरानी करती है.

First Published: Jul 20, 2019 10:28:19 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो