logo-image

शीना हत्याकांड में इंद्राणी, पीटर मुखर्जी और संजीव खन्ना पर आरोप तय

शीना वोरा मर्डर केस में मां इंद्राणी मुखर्जी, सौतेले पिता पीटर मुखर्जी और संजीव खन्ना पर हत्या और साज़िश का आरोप तय कर दिए गए है।

Updated on: 17 Jan 2017, 02:47 PM

नई दिल्ली:

शीना वोरा मर्डर केस में मां इंद्राणी मुखर्जी, सौतेले पिता पीटर मुखर्जी और संजीव खन्ना पर हत्या और साज़िश का आरोप तय कर दिए गए है। इस मामले का ट्रायल 1 फरवरी से सीबीआई अदालत में शुरु होगा। इस केस में शामिल चौथे आरोपी ड्राइवर श्यामवर को सीबीआई ने सरकारी गवाह बना लिया।

सीबीआई ने अदालत में बताया कि संपत्ति विवाद के चलते इंद्राणी ने अपने पूर्व पति संजीव और ड्राइवर श्याम की मदद से मुंबई के बाहर एक कार में 24 साल की शीना की गला घोंट कर हत्या कर दी। इस मर्डर की जानकारी उनके पति पीटर को भी थी।

हालांकि अदालत में बहस के अंत में बचाव पक्ष का कहना था कि सीबीआई इंद्राणी और पीटर मुखर्जी के खिलाफ लगाए गए आरोपों को साबित करने में सक्षम नहीं हो पाएगी।

बता दें कि एक अन्य मामले में गिरफ्तार ड्राइवर श्याम ने ही इस हत्याकांड का खुलासा किया था। शीना की हत्या 2012 में ही कर दी गई थी। इस हत्याकांड में हाईप्रोफाइल नामों के जुड़े होने के साथ रिश्तों की भी कई परतें खुल कर आई थी।

इसे भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने जागीर कौर की सजा पर रोक लगाने से किया इंकार, नहीं लड़ पाएंगी पंजाब विधानसभा चुनाव

शीना को इंद्राणी ने मुखर्जी परिवार में अपनी बहन बताकर पहचान कराई थी, जिसका अफेयर पीटर मुखर्जी के पहली शादी से हुए बेटे राहुल से हो गया था। ये बात इंद्राणी और पीटर दोनों को ही पंसद नहीं थी।