logo-image

मुंबईः जुड़वा फिल्म की आ जाएगी याद, हाव-भाव ही नहीं परीक्षा में नंबर भी एक जैसे

मुंबई में जुड़वा छात्रों की एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे आप सुनकर चौंक जाएंगे और सलमान खान की जुड़वा फिल्म की याद आ जाएगी

Updated on: 20 May 2018, 09:57 AM

नई दिल्ली:

मुंबई में जुड़वा छात्रों की एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे आप सुनकर चौंक जाएंगे और सलमान खान की जुड़वा फिल्म की याद आ जाएगी। दरअसल, रोहन और राहुल चेम्बाकसेरिल सिर्फ एक जैसे दिखते ही नहीं बल्कि पढ़ाई में भी बराबर अंक लाते है।

रोहन और राहुल दोनों ने इस साल आईसीएसई बोर्ड के 12वीं कक्षा में 96.5 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

मुंबई के खार क्षेत्र में जसुदबेन एम एल स्कूल में पढ़ने वाले दोनों छात्रों ने साइंस में अपना करियर बनाने की योजना बनाई है।

छात्रों की मां सोनल चेम्बाकसेरिल ने मीडिया को बताया, 'वे दोनों एक जैसे दिखते ही नहीं बल्कि उन दोनों की आदतें भी एक जैसी हैं। वो हमेशा एक साथ बीमार पड़ते है और एक साथ ही एक ही समय पर दोनों को भूख लगती है।'

उन्होंने कहा, 'रोहन और राहुल स्कूल में एक साथ पढ़ते हैं और यहां तक घर पर भी एक साथ पढ़ाई का रिवीजन करते हैं।'

द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने पिछले हफ्ते कक्षा 12 और कक्षा 10 परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए थे, इस बार भी लड़कियों ने कुल स्कोर में लड़कों से बाजी मारी हैं।

कक्षा 12 की परीक्षा में 49 छात्रों को 99 प्रतिशत से अधिक अंक मिले, जबकि 15 छात्रों ने कक्षा 10 की परीक्षा में 99 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए।

इस साल 12वीं की परीक्षा में पूरे भारत में सात छात्रों ने 99.5 प्रतिशत अंक हासिल करके टॉप स्कोर बनाया। वहीं 17 छात्रों ने 99.25 प्रतिशत अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे और 25 छात्रों ने 99 प्रतिशत अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर रहे।

और पढ़ेंः कर्नाटक की जीत से कांग्रेस का बढ़ा उत्साह, 2019 के लिए विपक्ष को साथ लाएंगे राहुल!