logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मुंबई की PMLA कोर्ट ने बढ़ाई जाकिर नाइक की मुसीबतें, जारी किया गैर जमानती वारंट

मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर बिन मोहम्मद ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर एक बार फिर बयान दिया है.

Updated on: 18 Sep 2019, 11:50 PM

highlights

  • विवादित इस्लामिक उपदेशक है जाकिर नाइक
  • मुंबई की अदालत ने जारी किया गैर जमानती वारंट
  • जाकिर के खिलाफ भारत में दर्ज है मनी लांड्रिंग का मामला

नई दिल्‍ली:

विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक की मुसीबतें बढ़ गई हैं. मुंबई की विशेष पीएमएलए कोर्ट ने जाकिर नाइक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है. हालांकि जाकिर के वकील तारक ने मामले में दो महीने का समय मांगा था लेकिन अदालत ने उसकी अपील को खारिज करते हुए जाकिर नाइक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है.

उधर मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर बिन मोहम्मद ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर एक बार फिर बयान दिया है. महाथिर बिन मोहम्मद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर कभी कोई बात नहीं की. आपको बता दें कि भारत ने मलेशियाई पीएम को जवाब देते हुए कहा कि जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिए जनवरी में मलेशिया सरकार से आग्रह किया गया था.

यह भी पढ़ें-जयपुर में 4 करोड़ 77 लाख के नकली नोट की बड़ी खेप के साथ 2 गिरफ्तार

इसके पहले मंगलवार को भी मलेशियाई प्रधानमंत्री महाथिर बिन मोहम्मद ने यही बात कही थी, जिसके जवाब में विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि इस महीने रूस में मलेशिया के पीएम महाथिर बिन मोहम्मद और पीएम मोदी की मुलाकात हुई थी. इस दौरान दोनों नेताओं ने विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के मुद्दे पर बातचीत की थी और जाकिर के प्रत्यर्पण का मुद्दा भी उठाया गया था. आपको बता दें कि साल 2016 में जाकिर नाइक भारत से भागकर मलेशिया आ गया था जहां मलेशियाई सरकार ने उसे अपने यहां शरण देते हुए रहने की इजाजत दे दी थी. जाकिर नाइक पर भारत में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज है.

यह भी पढ़ें-पीएम मोदी के अमेरिका दौरे के लिए पाकिस्तान ने एयर स्पेस देने से किया इनकार