आय से अधिक संपत्ति मामला: सुप्रीम कोर्ट में मुलायम ने कहा, 'CBI दे चुकी है क्लीन चिट'

News State Bureau  |   Updated On : April 11, 2019 12:00:33 PM
मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आय से अधिक संपत्ति के मामले में मुलायम सिंह यादव ने सुप्रीम कोर्ट में बृहस्पतिवार को हलफनामा दाखिल किया. मुलायम सिंह यादव ने दावा किया है कि सीबीआई की प्राथमिक जांच उन्हें क्लीन चिट दे चुकी है. हालांकि जिस रिपोर्ट का मुलायम ने हवाला दिया है. सीबीआई उसे पहले ही फर्जी बताकर 2009 में एफआईआर दर्ज करा चुकी है. सुप्रीम कोर्ट में हलफनामे पर शुक्रवार को सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद विश्वविद्यालय: एसोसिएट प्रोफेसर पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, विवि ने किया निलंबित

सीबीआई ने फिलहाल अभी अपना जवाब नहीं दिया है. पिछली सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम और अखिलेश के खिलाफ अर्जी पर सीबीआई को नोटिस जारी करके जवाब मांगा था. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने राजनीतिक कार्यकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी की अर्जी पर नोटिस जारी किया था.

अर्जी में सीबीआई को अदालत में अपनी जांच रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने की मांग की गई थी. आपको बता दें कि याचिकाकर्ता ने 2005 में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर CBI को मुलायम, अखिलेश, डिंपल यादव, और प्रतीक यादव पर भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत केस चलाने के लिए निर्देश देने की मांग की गई थी. इन सभी के खिलाफ अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर आय के ज्ञात श्रोत से अधिक संपत्ति बनाने का आरोप लगाया गया था.

First Published: Apr 11, 2019 11:57:45 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो