logo-image

मुख्तार अब्बास नकवी ने मेरठ के सिटी एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान भेजने की बात कहने वाले मेरठ एसपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की है.

Updated on: 29 Dec 2019, 01:50 PM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सिटी एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.
  • पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो निर्दोष हैं, वे प्रताड़ित न हों.
  • नकवी ने प्रियंका गांधी के आरोप को राजनीति से प्रेरित बताया.

नई दिल्ली:

मेरठ के सिटी एसपी के बयान पर अब भाजपा भी सख्त होने लगी है. एसपी के बयान की चौतरफा निंदा होते देख अब भाजपा नेता भी उसकी निंदा करने लगे हैं. भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सिटी एसपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. मुख्तार अब्बास नकवी ने मेरठ के एसपी सिटी के विवादास्पद बयान पर कहा कि अगर किसी पुलिसकर्मी ने ऐसा किया है, तो उसपर कार्रवाई होनी चाहिए. इस बात की जांच होनी चाहिए. पुलिसकर्मियों का काम शांति बहाल करना होता है.

यह भी पढ़ेंः जिस स्कूटी पर बैठी थीं प्रियंका गांधी, पुलिस उसका काटेगी चालान, जानें क्यों

साथ ही हिंसा को गैर जरूरी बताया
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने प्रदर्शनकारियों को पाकिस्तान भेजने की बात कहने वाले मेरठ एसपी के खिलाफ जल्द कार्रवाई की मांग की है. अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नकवी ने इसके साथ ही यह भी कहा, 'किसी भी स्तर पर हिंसा (चाहे वह पुलिस द्वारा हो या भीड़ द्वारा) अस्वीकार्य है. यह लोकतांत्रिक देश का हिस्सा नहीं हो सकता. पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जो निर्दोष हैं, वे प्रताड़ित न हों.' गौरतलब है कि मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने नागरिकता कानून के विरोध से निपटने के लिए सजा-ए-पाकिस्तान ढूंढ़ निकाली है.

यह भी पढ़ेंः साल में 100 दिन परिवार के साथ रहेंगे जवान, सरकार ने बनाई कमेटी

प्रियंका का बयान राजनीतिक
नकवी ने हालांकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उस बयान की भी निंदा की, जिसमें प्रियंका ने उप्र पुलिस पर आरोप लगाया है कि उनका गला दबाने की कोशिश की गई. नकवी ने प्रियंका के आरोप को राजनीति से प्रेरित बताया है. गौरतलब है कि केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी इन दिनों देश भर में घूम-घूम कर नागरिकता कानून पर अल्पसंख्यकों में फैले भ्रम को दूर करने के अभियान में लगे हुए हैं. उनके इस अभियान में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा भी सहयोग कर रहा है.