BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव में छोटे दल बड़े लक्ष्य लेकर करेंगे जोर आजमाइश- Read More »
  • राष्ट्रमंडल खेल 2022 : बहिष्कार का प्रस्ताव कायम, लेकिन दोबारा विचार के संकेत- Read More »
  • मोदी सरकार के मंत्री की बहू ने वाराणसी में की प्याज की विधिविधान से की पूजा, जानें क्‍यों- Read More »

न्यू मोटर व्हीकल एक्ट: बैकफुट पर यूपी पुलिस, अब कागजात चेक करने के लिए नहीं रोकी जाएंगी गाड़ियां; जानें क्यों

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 08:29:16 PM
ट्रैफिक पुलिस (फाइल फोटो)

ट्रैफिक पुलिस (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

नए मोटर व्हीकल एक्ट में भारी भरकम चालान से वाहन चालक परेशान हैं. चालान के नाम पर कई जगहों पर पुलिस ने लोगों से बदसलूकी भी की. इस बीच योगी सरकार की पुलिस के आला अधिकारियों ने एक आदेश जारी करते हुए कहा, केवल कागजात चेक करने के लिए वाहनों को न रोका जाए. प्रथम दृष्ट्या बिना हेल्मेट, सीटबेल्ट व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों को ही रोका जाए.

यह भी पढ़ेंःभारत ने अब कोई कार्रवाई की तो युद्ध होगा, इमरान खान ने दी बड़ी धमकी

उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आ रही है. यहां यातायात निदेशालय (Transport Department) ने नए मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर एक अहम सर्कुलर जारी किया है. सर्कुलर में कहा गया है कि केवल कागजात चेक करने के लिए वाहनों को न रोके. प्रत्यक्ष रूप से ट्रैफिक नियमों (Traffic Rule) जैसे बिना हेलमेट, सीट बेल्ट यातायात नियमों और संकेतों को तोड़ने वालों के ही कागजात चेक किए जा सकते हैं.

नए मोटर व्हीकल एक्ट के आने के बाद यूपी वालों की परेशानियां बढ़ गई हैं. सारे कागज और ट्रैफिक नियम मानने के बावजूद पुलिस की चेकिंग के चलते सड़कों पर जाम बढ़ाता जा रहा है. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. अब यातायात निदेशालय के नए आदेशों के बाद आम आदमी राहत की सांस ले रहा है.

यह भी पढ़ेंःPAK के कानून मंत्रालय की राय, कश्मीर मुद्दे पर ICJ नहीं जा सकता है पाकिस्तान 

बता दें कि एक सितंबर से लागू हुए नए व्हीकल एक्ट (New Motor Vehicle act 2019) के बाद से पूरे देश में रोजाना भारी-भरकम ट्रैफिक चालान काटे जा रहे हैं. गुरुवार को दिल्ली में अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है. दिल्ली के मुकरबा चौक के पास ट्रैफिक पुलिस ने ओवरलोडिंग पर ट्रक ड्राइवर का 2 लाख से भी ज्यादा रुपयों का चालान काटा है.

First Published: Sep 13, 2019 06:40:17 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो