logo-image

सपा नेता आजम खान पर तलवार लटकी, लोकसभा में सर्वसम्मति से कार्रवाई का प्रस्ताव पास

बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ विवादास्पद और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आजम खान पर कार्रवाई का अधिकार स्पीकर ओम बिड़ला को सौंप दिया गया.

Updated on: 26 Jul 2019, 04:28 PM

highlights

  • लोकसभा में आजम खान के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित.
  • तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमा देवी पर की थी टिप्पणी.
  • महिला सांसदों ने पार्टी लाइन से परे जाकर किया आजम खान का विरोध.

नई दिल्ली.:

जैसी उम्मीद थी उसी के अनुरूप लोकसभा में बैठे सांसदों ने अमल किया और समाजवादी पार्टी नेता व सांसद आजम खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हो गया. लोकसभा स्पीकर की चेयर को सुशोभित कर रही बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ विवादास्पद और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले आजम खान पर कार्रवाई का अधिकार स्पीकर ओम बिड़ला को सौंप दिया गया. गौरतलब है कि आजम खान की टिप्पणी पर जमकर हंगामा हुआ और उनके खिलाफ कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग तक की गई.

यह भी पढ़ेः एनएसए अजीत डोभाल गोपनीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे, 370 और 35 ए हटाने की अटकलें तेज


आजम खान ने तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान की टिप्पणी
गौरतलब है कि गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रामपुर से एसपी सांसद आज़म खान ने सभापति की कुर्सी पर बैठी रमा देवी पर निजी और विवादास्‍पद टिप्‍पणी की थी. इसे लेकर संसद में काफी हंगामा हुआ था. हालांकि हंगामे के बाद आज़म खान लोकसभा की कार्यवाही छोड़कर बीच में ही चले गए थे. लोकसभा से जाते वक्त भी उन्होंने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

यह भी पढ़ेः आजम खान के खिलाफ फिर संसद में उठी आवाज, ओवैसी ने एमजे अकबर को लेकर BJP को घेरा

कार्रवाई का अधिकार स्पीकर को दिया गया
ऐसे में शुक्रवार को लोकसभा में सभी महिला सांसदों ने पार्टी लाइन से परे जाकर सपा नेता के बयान की कड़े शब्दों में भर्त्सना की. बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि ऐसे बयान के लिए आज़म खान को हर हाल में माफी मांगनी होगी. उन्होंने कहा कि ये ऐसी जगह नहीं है जहां किसी औरत की आंखों में झांका जाए'. ईरानी के मुताबिक आज़म खान इस्तीफे का ड्रामा कर रहे थे. टीएमसी सांसत मिमी चक्रवर्ती समेत केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आजम खान के बयान का विरोध कर उनसे माफी मांगने को कहा था.