BREAKING NEWS
  • कप्‍तान विराट कोहली ने अनुष्‍का शर्मा के लिए फिर जताया प्‍यार, जानें इस बार क्‍या किया- Read More »
  • गर्लफ्रेंड के बुर्के ने आफत में डाली लड़के की जान, वजह जान थम जाएंगी आपकी सांसें- Read More »
  • उत्तराखंड में भी लागू होगा NRC! कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा प्रस्ताव- Read More »

गर्मी से जल्दी मिलेगी राहत, केरल में मॉनसून ने दी दस्तक

News State Bureau  |   Updated On : June 08, 2019 02:02:46 PM
केरल में मॉनसून (फाइल फोटो)

केरल में मॉनसून (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश के उत्तरी भाग में जहां गर्मी से लोग परेशान हैं और पारा अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में केरल से पूरे देश के लिए अच्छी खबर आई है. मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह की देरी के बाद मानसून शनिवार को केरल पहुंच गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी.

देश के तमाम हिस्सों में पिछले कुछ समय से गर्मी से कोई राहत नहीं मिली है. दो दिन पहले हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई और अधिकतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया था. इस क्षेत्र में लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली. इसका असर यह हुआ है कि लोग छुट्टी मनाने के लिए पहाड़ी इलाकों में जाने लगे हैं. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लू का कहर लगातार बदस्तूर जारी है. शहर के कुछ हिस्सों में पारा 45 डिग्री सेल्सियस के स्तर के आसपास लगातार बना हुआ है. 

बता दें कि मई के अंतिम सप्ताह में दिल्ली में गर्मी बढ़ने के साथ ही लू चलना शुरू हो गई थी. उल्लेखनीय है कि 1 जून से उत्तर पश्चिम भारत में पूर्व और दक्षिण-पूर्व की ओर से आ रही हवाओं के कारण अधिकतम तापमान में पिछले कुछ दिनों में कुछ कमी आई है. 

जानकारी के लिए बता दें कि मौसम विभाग ने मॉनसून के राष्ट्रीय राजधानी में आगमन में दो-तीन दिन की देरी की संभावना जतायी थी. हालांकि शहर में बारिश के सामान्य रहने का अनुमान है. वहीं, राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान में कल के मुकाबले एक से दो डिग्री सेल्सियस की गिरावट के बावजूद लू चलने से भीषण गर्मी का दौर जारी है.

First Published: Jun 08, 2019 01:18:01 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो