logo-image

शिवसेना ने आखिर क्यों कहा, मोदी जी को अब देश में आपातकाल की घोषणा कर देनी चाहिए

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 10 एजेंसियों को किसी भी कंप्यूटर संसाधन की निगरानी करने की अनुमति दी है. जिसे लेकर शिवसेना ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर वार किया है.

Updated on: 22 Dec 2018, 11:50 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 10 एजेंसियों को किसी भी कंप्यूटर संसाधन की निगरानी करने की अनुमति दी है. जिसे लेकर शिवसेना ने एक बार फिर से मोदी सरकार पर वार किया है. शिवसेना का कहना है कि पीएम मोदी को आधिकारिक रूप से देश में आपातकाल की घोषणा कर देनी चाहिए. गृह मंत्रालय द्वारा कंप्यूटर की निगारानी पर शिवसेना नेता मनीषा कयांदे ने कहा, 'इस तरह के नोटिफिकेशन जारी करने के बजाय पीएम मोदी को आधिकारिक रूप से देश में आपातकाल की घोषणा कर देनी चाहिए.'

बता दें कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने रॉ, आईबी और ईडी समेत 10 केन्द्रीय एजेंसियों को देश में चल रहे किसी भी कंप्यूटर के डेटा को जांचने का अधिकार दे दिया है. गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक देश की ये सुरक्षा एजेंसियां किसी भी व्यक्ति के कंप्यूटर में जेनरेट, ट्रांसमिट, रिसीव और स्टोर किए गए किसी दस्तावेज को देख सकता है.

इसे भी पढ़ें : 10 जनपथ से डांट पड़ी तो अलका लांबा को बलि का बकरा बनाया : पूर्व AAP नेता कपिल मिश्रा का अरविंद केजरीवाल पर तंज

मोदी सरकार ने साफ कर दिया है कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 के तहत ये एजेंसियों को किसी भी संस्थान या व्यक्ति के कंप्यूटरों में मौजूद सामग्रियों को जांच सकती हैं और उन पर कार्रवाई कर सकती हैं.