BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव में छोटे दल बड़े लक्ष्य लेकर करेंगे जोर आजमाइश- Read More »
  • राष्ट्रमंडल खेल 2022 : बहिष्कार का प्रस्ताव कायम, लेकिन दोबारा विचार के संकेत- Read More »
  • मोदी सरकार के मंत्री की बहू ने वाराणसी में की प्याज की विधिविधान से की पूजा, जानें क्‍यों- Read More »

मोदी सरकार ने दिया सरप्राइज गिफ्ट, अवाक रह गए होंगे राहुल गांधी

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 14, 2019 08:51:36 AM
मोदी सरकार ने समझी राहुल गांधी की अहमियत, सौंपी ये बड़ी जिम्‍मेदारी

मोदी सरकार ने समझी राहुल गांधी की अहमियत, सौंपी ये बड़ी जिम्‍मेदारी (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

मोदी सरकार (Narendra Modi) ने संसद की कई समितियों की घोषणा की है. इन सभी समितियों में अध्यक्ष के साथ ही कई सदस्यों को भी चुना गया है. इन समितियों में सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ओर से नेताओं को शामिल किया गया है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भी संसद (Parliament) की एक कमेटी में शामिल किया गया है. गृह मंत्रालय से जुड़े मामलों की समिति का अध्यक्ष कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा को बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : समान नागरिक संहिता के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गोवा को shining example माना, कही ये बड़ी बातें

वित्‍तीय मामलों की समिति का अध्यक्ष जयंत सिन्हा को, विदेश मामलों की समिति का अध्यक्ष पीपी चौधरी को, रक्षा मामलों की समिति का अध्यक्ष ओडिशा के सुंदरगढ़ लोकसभा सीट से सांसद जुएल ओरांव को बनाया गया है. राहुल गांधी को इसी समिति का सदस्य बनाया गया है. ट्रांसपोर्ट, टूरिज्म और कल्चर कमेटी का अध्यक्ष बीजेपी के सांसद सांसद टीजी वेंकटेश को बनाया गया है. सामाजिक न्याय पर संसदीय मामलों की कमेटी का चेयरमैन सांसद रमा देवी को बनाया गया है.

जयराम रमेश विज्ञान एवं तकनीकी मामलों की समिति के अध्यक्ष
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद जयराम रमेश को विज्ञान, तकनीकी, पर्यावरण और वन मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. वाणिज्य मामलों की कमेटी का अध्यक्ष वी. विजयसाय रेड्डी को तो डॉ. सत्य नारायण जटिया को मानव संसाधन विकास मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. डॉ. केशव राव को उद्योग मामलों की समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. सपा सांसद राम गोपाल यादव को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की समिति का अध्यक्ष तो कार्मिक, लोक शिकायत, कानून और न्याय मामलों की समिति का अध्यक्ष बीजेपी के भूपेंद्र यादव को बनाया गया है.

यह भी पढ़ें : VIDEO : 'मेरे पापा को छोड़ दो', 4 साल का बच्‍चा गुहार लगाता रहा, जल्‍लाद पुलिसवाले 'आतंकियों' की तरह मारते रहे 

शशि थरूर को मिली ये बड़ी जिम्‍मेदारी
कांग्रेस के केरल से सांसद शशि थरूर को सूचना प्रौद्योगिकी मामलों की समिति का अध्यक्ष तो कर्नाटक की बागलकोट लोकसभा सीट से बीजेपी के सांसद पी.सी. गद्दीगौदर को कृषि से जुड़े मामलों की समिति का अध्‍यक्ष बनाया गया है. ऊर्जा मामलों की समिति की अध्यक्षता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह करेंगे.

First Published: Sep 14, 2019 06:59:10 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो