BREAKING NEWS
  • बाप के बनाए गए कानून के फंदे में फंस गया बेटा, जानें क्‍या है पब्लिक सेफ्टी एक्ट - Read More »
  • अखिलेश यादव पर जया प्रदा का बड़ा हमला, बोलीं- जब आजम खान ने अत्याचार किए तब क्यों...- Read More »

पाक अधिकृत कश्मीर में तिरंगा फहराना मोदी सरकार का अगला लक्ष्यः जितेंद्र सिंह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 07:23:29 PM
प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह.

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह.

ख़ास बातें

  •  जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद अगला लक्ष्य पीओके में तिरंगा फहराना.
  •  प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह की पाकिस्तान को दो-टूक ललकार.
  •  कहा-अब आतंकवाद चंद दिनों का मेहमान. कश्मीरियों को मिलेंगे समान अवसर.

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu kashmir) से धारा 370 (Article 370) हटाने के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) समेत केंद्र सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री और बीजेपी नेता पाक अधिकृत कश्मीर यानी गुलाम कश्मीर (PoK) को वापस लेने की बात कह चुके हैं. अब इस कड़ी में पीएमओ के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाना मोदी सरकार के पहले 100 दिन की सबसे बड़ी उपलब्धि है. मोदी सरकार के इस कदम के बाद शेष देश के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का समग्र एकीकरण हो गया है. इसके बाद हमारा अगला लक्ष्य गुलाम कश्मीर में तिरंगा लहराना है.

यह भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा नया मोटर व्हीकल एक्ट, जानें ममता बनर्जी ने इसे क्यों बताया लोगों पर बोझ

पाकिस्तान खुद हुआ एक्सपोज
मोदी सरकार की 100 दिनों (100 Days of Modi Government) की उपलब्धियों को गिनाते हुए जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान को भी आईना दिखाया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने का राग अलापने वाला पाकिस्तान अब खुद पूरी दुनिया में एक्सपोज हो गया है. पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदू, ईसाई और सिख समेत अल्पसंख्यकों (Minorities) के साथ बुरा व्यवहार हो रहा है. भारत में मुसलमानों (Muslims) समेत सभी अल्पसंख्यक समुदाय पूरी तरह से सुरक्षित हैं. मानवाधिकार की बातें करने वाले अमेरिका से ही सबसे ज्यादा नशे और ई सिगरेट की तस्करी हो रही है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार करेगी यासीन मलिक का न्याय, अब टाडा कोर्ट में चलेगा IAF जवानों की हत्या का केस

चंद दिनों का है अब आतंकवाद
शहला राशिद के कश्मीर में आम नागरिकों के उत्पीड़न के सवाल पर जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर में आतंकवाद (Terrorism) अब चंद दिनों का है. अब सीमा के अंदर और सीमा के पार देश के दुश्मनों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई हो रही है. सीमा पर (LoC) पाकिस्तान की गोलाबारी पर सिंह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में और बंकर बनाने का मुद्दा केंद्र सरकार के सामने उठाया गया है. उन्होंने बताया कि सीमांत क्षेत्रों के दौरे के दौरान सुनिश्चित किया गया कि अच्छे बंकर बन रहे हैं. इनमें रसोई और शौचालय भी है.

यह भी पढ़ेंः UNHRC ने भी पाकिस्तान को दिखाया आइना, कश्मीर पर मध्यस्थता से किया इनकार

नजरबंद नेता जल्द होंगे रिहा
वहीं, कांग्रेस (Congress) को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि जो 72 सालों में नहीं किया, हमने वह तीन महीने में कर दिखाया. हम 72 घंटे में केंद्र शासित प्रदेश को फिर से राज्य बना सकते हैं. सिंह ने कहा कि इस समय एक सवाल अहम है कि नेता कब तक नजरबंद रहेंगे, मैं विश्वास दिलाता हूं कि यह 18 महीनों से कम ही होगा. गौरतलब है कि अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र भी जम्मू-कश्मीर में स्थानीय नेताओं की नजरबंदी पर सवाल उठा चुके हैं.

यह भी पढ़ेंः लड़की के लिए मुस्‍लिम युवक ने धर्म बदला, शादी रचाई, अब सुप्रीम कोर्ट ने ये कहा

कश्मीर में सिर्फ प्रतिबंध
कश्मीर के हालात पर उन्होंने कहा कि कश्मीर बंद नहीं है, वहां पर सिर्फ प्रतिबंध (Restrictions) हैं. कुछ हफ्तों में हालात ठीक हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि इंटरनेंट (Internet) पर प्रतिबंध हटाए गए थे, लेकिन बीबीसी पर फर्जी वीडियो आने के बाद फिर से प्रतिबंध लगाना पड़ा. उन्होंने कहा सरंपचों से बैठक में गृहमंत्री ने विश्वास दिलाया है कि चंद हफ्तों में प्रतिबंध हटा दिया जाएगा. प्रतिबंध हटाने का फायदा अलगाववादी और आतंकवादी (Terrorists) ज्यादा उठा रहे थे, इसलिए वापस प्रतिबंध लगाने पड़े. हालांकि चरणबद्ध तरीके से प्रतिबंध धीरे-धीरे उठाए जा रहे हैं.

First Published: Sep 11, 2019 07:23:29 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो