logo-image

राफेल पर क्‍लीनचिट मिलते ही हमलावर हुई मोदी सरकार, कांग्रेस को देते नहीं बन रहा जवाब

राफेल डील (Rafale Deal) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से क्‍लीन चिट मिलते ही बीजेपी (BJP) और मोदी सरकार (Modi Sarkar) आक्रामक अंदाज में पेश आ रही है.

Updated on: 14 Nov 2019, 02:39 PM

नई दिल्‍ली:

राफेल डील (Rafale Deal) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की ओर से क्‍लीन चिट मिलते ही बीजेपी (BJP) और मोदी सरकार (Modi Sarkar) आक्रामक अंदाज में पेश आ रही है. राफेल (Rafale) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद मोदी सरकार की ओर से आधिकारिक रूप से केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने कांग्रेस (Congress) पर हमला बोला. वहीं पार्टी की ओर से कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने ट्वीट कर कांग्रेस और राहुल गांधी को नसीहत दी. इन दोनों के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने भी राफेल डील को लेकर लगे आरोपों को कांग्रेस की ओर से की गई राजनीति करार दिया. यहां तक कि पूर्व वायुसेनाध्‍यक्ष बीएस धनोवा (BS Dhanova) ने भी इस मामले में हुई राजनीति की आलोचना की. दूसरी ओर, कांग्रेस (Congress) की ओर से अभी तक आधिकारिक रूप से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट की क्‍लीनचिट, राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका

जेपी नड्डा ने कहा, आगे कोई कार्रवाई नहीं चाहिए
बीजेपी के कार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने टि्वटर पर लिखा, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल पर रिव्यू पिटीशन खारिज कर दी है. SC का कहना है कि राहुल गांधी को पूरा आदेश पढ़े बिना राजनीतिक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी. भविष्‍य में राहुल गांधी को और अधिक सावधान रहने की जरूरत है. हम आगे कोई कार्यवाही जारी नहीं रखना चाहते हैं.

राफेल पर रविशंकर प्रसाद की 10 बड़ी बातें
1. राफेल पर फैसला सत्यमेव जयते
2. राहुल गांधी देश से माफी मांगें
3. राहुल गांधी ने संसद में भी झूठ बोला
4. कांग्रेस के हाथ भ्रष्टाचार से रंगे हैं
5. राहुल ने अलग-अलग रैलियों में अलग-अलग दाम बताए
6. राफेल डील में हर नियम का पालन हुआ
7. राफेल पर राजनीति की गई
8. पीएम मोदी पर विपक्ष ने सवाल उठाए
9. किसके इशारे पर राहुल काम कर रहे थे ?
10. राफेल पर कांग्रेस ने देश में झूठ फैलाया

यह भी पढ़ें : शिवसेना को डराने और धमकाने की कोशिश न करे बीजेपी, नहीं करेंगे बर्दाश्त: संजय राउत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने क्‍या कहा
हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं. सुप्रीम कोर्ट का आदेश इस बात का सबूत है कि सरकार का फैसला सही था. राफेल पर जमकर राजनीति की गई, लेकिन अब खुद सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के फैसले पर सहमति जता दी है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का ट्वीट
न्यायालय के फैसले ने एक बार फिर राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं सरकार के दृढ़ संकल्प की पुष्टि की है. उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी और उसके पूर्व अध्यक्ष झूठ फैलाना बंद करेंगे एवं राष्ट्र निर्माण और देश की सुरक्षा के प्रति सकारात्मक योगदान देंगे.

भाजपा प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा
सत्यमेव जयते!!! सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं.

यह भी पढ़ें : मूडीज (Moody's) ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 5.6 प्रतिशत किया

भाजपा के संगठन मंत्री बी एल संतोष ने कहा
उच्चतम न्यायालय ने राफेल सौदे के बारे में समीक्षा याचिका खारिज की और राहुल गांधी को भविष्य में सावधान रहने की नसीहत दी. यह मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की बड़ी जीत है.

पूर्व वायुसेनाध्‍यक्ष बीएस धनोआ बोले
पिछले साल दिसंबर में जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया था तो मैंने इस फैसले का स्वागत किया था जिसके बाद मुझपर राजनीति करने का आरोप लगाया गया जो अब गलत साबित हो गया है. अपने सशस्त्र बलों के हित को पीछे रखकर राजनीतिक लाभ पाने के लिए ऐसे मुद्दों को उठाना, मुझे लगता है कि यह सही नहीं है.