logo-image

सत्‍ता का घृणित तरीके से दुरुपयोग कर रही है मोदी सरकार, मैं इसकी निंदा करता हूं : राहुल गांधी

सुप्रीम कोर्ट से पी चिदंबरम को कोई फौरी राहत नहीं मिली. पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्‍टिस रमन्‍ना ने केस को मुख्‍य न्‍यायाधीश को रेफर कर दिया.

Updated on: 21 Aug 2019, 01:36 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने के बाद से पूरी कांग्रेस (Congress) पार्टी एकजुट हो गई है. बुधवार को सुबह पहले प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पी चिंदबरम का बचाव किया और मोदी सरकार (Modi Sarkar) की आलोचना की, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी मोदी सरकार पर एजेंसियों का गलत तरीके से इस्‍तेमाल किए जाने का आरोप लगाते हुए निंदा की है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से पी चिदंबरम को कोई फौरी राहत नहीं मिली. पी चिदंबरम की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्‍टिस रमन्‍ना ने केस को मुख्‍य न्‍यायाधीश को रेफर कर दिया. बुधवार दोपहर बाद इस मामले की सुनवाई की उम्‍मीद है.

यह भी पढ़ें : बुरी खबर! बाड़मेर चौहटन पहाड़ी से गिरा वायु सेना का ट्रक, 3 जवानों की मौत, 5 घायल

राहुल गांधी ने बुधवार को अपने ट्वीट में कहा, श्री पी. चिदंबरम की हत्या के लिए मोदी सरकार ईडी, सीबीआई और एक मीडियाविहीन वर्गों के वर्गों का इस्तेमाल कर रही है. मैं सत्ता के इस घृणित दुरुपयोग की कड़ी निंदा करता हूं. इससे पहले प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार पर तमाम आरोप लगाए थे.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, राज्यसभा के अत्यंत योग्य और सम्मानित सदस्य पी चिदंबरम जी जी ने वित्त मंत्री और गृह मंत्री के रूप में दशकों तक निष्ठा के साथ देश की सेवा की है. वह बेझिझक सच बोलते हैं और इस सरकार (मोदी सरकार) की विफलताओं को उजागर करते हैं. लेकिन कायरों के लिए यह असुविधाजनक है, इसलिए उन्हें शर्मनाक तरीके से निशाने पर लिया जा रहा है. हम उनके साथ खड़े हैं और सच्चाई के लिए लड़ते रहेंगे. चाहे कोई इसका कोई भी परिणाम भुगतना पड़े.

पी चिदंबरम का पता नहीं चला, कैविएट दाखिल
ईडी और सीबीआई की टीमों ने पी चिदंबरम के ड्राइवर से पूछताछ की. ड्राइवर ने जानकारी दी कि सर (यानी पी चिदंबरम) उसे छोड़कर चले गए थे. चिदम्बरम की लास्ट लोकेशन लोधी रोड के पास की मिली, जिसके बाद से उनका फोन बंद जा रहा है. उनके घर के अलावा कई जगहों पर उन्हें सर्च किया गया लेकिन अभी कुछ पता नहीं चला है.

यह भी पढ़ें : POLL : टेस्‍ट क्रिकेट में भारत का सबसे बेहतर कप्‍तान कौन, यहां जानें 48 हजार लोगों की राय

अब CBI और ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने सुप्रीम कोर्ट में इस मामले को लेकर कैविएट दाखिल कर दी है. कैविएट दाखिल करने का मतलब यह होता है कि अदालत कैविएट दाखिल करने वाले का पक्ष सुने बिना कोई आदेश पारित नहीं कर सकती. ईडी ने पी चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस (look out circular Notice) जारी कर दिया है. इसका मतलब यह हुआ कि पी चिदंबरम विदेश जाने की कोशिश करेंगे तो एयरपोर्ट से उन्‍हें पकड़ा जा सकता है.