logo-image

सोनिया गांधी से मिले मोदी सरकार के तीन मंत्री, ये है वजह

इससे पहले प्रहलाद जोशी ने ईद के मौके पर अपने मंत्रालय के दो राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी मुलीधरन के साथ गुलाम कांग्रेस नबी आजाद से भी मुलाकात की थी

Updated on: 07 Jun 2019, 04:42 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के तीन मंत्रियों ने कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की है. इन तीन मंत्रियों में संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और कृषि व किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल है. इन तीनों मंत्रियों ने सोनिया गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. इससे पहले प्रहलाद जोशी ने ईद के मौके पर अपने मंत्रालय के दो राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी मुलीधरन के साथ गुलाम कांग्रेस नबी आजाद से भी मुलाकात की थी.

बीजेपी के नेता क्यों कर रहे हैं कांग्रेस नेताओं से मुलाकात

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद 17 जून से संसद सत्र शुरू होने वाला है. ऐसे में संसद को सुचारू रूप से चलान के लिए सरकार ने विपक्षी दलों का सहयोग मांगा है. इसी के तहत केंद्र सरकार के मंत्री काग्रेस के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संसद संत्र शुरू होने के एक दिन पहले यानी 16 जून को सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है जिसमें संसद सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी दलों से सहयोग मांगा जाएगा. इसके बाद संसद सत्र शुरू होने के बाद, 17 और 18 जून को नए सांसद शपथ लेंगे और 19 जून को स्पीकर का चुनाव होगा. इसके बाद 20 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद की दोनों सदनों को संयुक्त बैठक में संबोधित करेंगे. बता दें संसद सत्र 17 से 26 जुलाई तक चलेगा. इस बीच 5 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. इससे पहले आर्थिक सर्वेक्षण (Economic Survey) 4 जुलाई को पेश हो सकता है.

सूत्रों के मुताबिक जुलाई में पेश होने वाले बजट में टैक्स स्लैब में कोई भी बदलाव की संभावना नहीं है. गौरतलब है कि निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला है. अनुराग ठाकुर को वित्त राज्य मंत्री बनाया गया है. बता दें इसी साल 1 फरवरी को पियुष गोयल ने अतंरिम बजट पेश किया था.