logo-image

भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे रेप के आरोपी पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, कोर्ट ने दी अनुमति

तिहाड़ जेल के डीजी ने इसकी पुष्टि की है. बताया कि आज रात सुरक्षाकर्मी कुलदीप को लेकर उन्नाव जाने के लिए रवाना होंगे

Updated on: 27 Oct 2019, 07:02 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली तिहाड़ जेल में बंद रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को अदालत ने पुलिस कस्टडी में भाई के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उन्नाव जाने की अनुमति दी है. तिहाड़ जेल के डीजी ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि आज रात सुरक्षाकर्मी कुलदीप को लेकर उन्नाव जाने के लिए रवाना होंगे. सुबह 9 बजे उनके भाई के क्रिया कर्म का समय बताया गया है. अंतिम क्रिया में शामिल होने के बाद वापस से तिहाड़ जेल लाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में मुहूर्त ट्रेडिंग शुरू, अभिनेत्री मौनी रॉय रहीं मौजूद

बता दें कि उन्नाव दुष्कर्म मामले के आरोपी और भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई की मौत रविवार को हो गई है. बताया जा रहा है कि कुलदीप सेंगर के भाई और पूर्व ब्लॉक प्रमुख मनोज सेंगर को दिल्ली में हार्ट अटैक आया था. जिसकी वजह से देर रात उसकी जान चली गई. दीपावली पर्व पर घटना से विधायक परिवार में कोहराम मच गया है. बता दें कि मृतक मनोज सेंगर के खिलाफ पीड़िता के सड़क हादसे की घटना में सीबीआई में मुकदमा दर्ज है.

यह भी पढ़ें- दीपोत्सव के बाद अयोध्या की सफाई शुरू, गिरे तेल की सफाई रेत की मदद से की जा रही है

जबकि उन्नाव दुष्कर्म कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस समय जेल में बंद है. जुलाई महीने जब पीड़िता रायबरेली में अपने चाचा से मिलकर वापस उन्नाव जा रही थी, तभी उसकी कार को एक ट्रक ने टक्कर मारी थी. जिसमें उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में 72 साल बाद खुले मंदिर में मनाई दिवाली, हिंदू समुदाय के लोगों ने किए खास इंतजाम

इस हादसे को लेकर कुलदीप सेंगर, उनके भाई मनोज सेंगर और आठ अन्य के खिलाफ सड़क दुर्घटना के एक मामले में पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी. इन सभी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी, जिनमें हत्या, हत्या का प्रयास, आपराधिक धमकी और आपराधिक साजिश शामिल हैं. रायबरेली में कार से टकराया यह ट्रक फतेहपुर के एक सपा नेता का था.