logo-image

असदुद्दीन ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली लड़की के घर पर पथराव

असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)की रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली अमूल्या लियोना (Amulya Leona) के चिकमंगलूर स्थित घर पर गुरुवार देर रात पत्थर (Stone Pelting) फेंके गए.

Updated on: 21 Feb 2020, 01:56 PM

highlights

  • 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली अमूल्या के घर पर पत्थर फेंके गए.
  • पत्थरबाजी में घर की कुछ खिड़कियां टूट गई हैं. पुलिस के कुछ जवान तैनात.
  • ओवैसी ने भड़काऊ नारेबाजी देख अमूल्या के हाथों से माइक छीनने की कोशिश की.

नई दिल्ली:

बेंगलुरू में असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi)की रैली में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली अमूल्या लियोना (Amulya Leona) के चिकमंगलूर स्थित घर पर गुरुवार देर रात पत्थर (Stone Pelting) फेंके गए. इसके बाद पुलिस के कुछ जवान उसके घर पर तैनात किए गए. 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' का नारा लगाने पर पुलिस ने अमूल्‍या के खिलाफ धारा 124ए के तहत देशद्रोह (Sedation) का केस दर्ज कर परप्पाना अग्रहारा की सेंट्रल जेल (Central Jail) भेज दिया गया है. अमूल्या लियोना को कोर्ट ने 14 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है. अमूल्‍या ने मंच से नागरिकता संशोधन कानून (CAA), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ नारेबाजी भी की थी.

यह भी पढ़ेंः असदुद्दीन ओवैसी के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली लड़की को 14 दिन की जेल | भड़के यूजर्स

खिड़कियों के शीशे टूटे
चिकमंगलूर पुलिस के मुताबिक अमूल्या लियोना के घर पर पत्थरबाजी में घर की कुछ खिड़कियां टूट गई हैं. इसके बाद पुलिस के कुछ जवान तैनात कर दिए गए हैं. हालांकि अमूल्या के पिता ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने को गलत औऱ दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. बेंगलुरू के एनएमकेआरवी महिला कॉलेज की छात्रा अमूल्या रिकॉर्डिंग कंपनी में ट्रांसलेटर के तौर पर काम भी कर चुकी हैं. स्कूल की पढ़ाई सेंट नॉरबेट सीबीएसई स्कूल और मणिपाल के क्राइस्ट स्कूल से की है. अमूल्या लियोना ब्लॉगिंग भी करती हैं. उसका 'अलनोरोन्हा' के नाम से अलग फेसबुक पेज भी है.

यह भी पढ़ेंः 'हाथ में संविधान दिल में वारिस पठान', बीजेपी का विपक्ष पर तीखा हमला

असदुद्दीन ओवैसी ने किया था विरोध
बेंगलुरु के फ्रीडम पार्क में अमूल्‍या लियोना ने जिस समय पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए, उस वक्त असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) मंच पर ही मौजूद थे और उन्‍होंने अमूल्‍या को रोकने की तमाम कोशिशें की थीं. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. अमूल्या लियोना मंच पर पहुंची और फिर माइक थामा. इसके बाद 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने लगी. मंच पर मौजूद असदुद्दीन ओवैसी ने फौरन उस लड़की का विरोध किया और माइक छीनने की कोशिश भी की.