logo-image

PM नरेंद्र मोदी की सलाह पर अमल करने लगे मंत्री, समय पर पहुंचने लगे यहां

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सलाह को मंत्री अमलीजामा पहनाने में जुटे हुए हैं.

Updated on: 19 Jun 2019, 09:44 AM

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सलाह को मंत्री अमलीजामा पहनाने में जुटे हुए हैं. अब सभी मंत्री सुबह 9:30 बजे दफ्तर पहुंचने को लेकर अपने कार्यक्रमों को दोबारा तय कर रहे हैं. इसे लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) और राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) सुबह अपने दफ्तर पहुंचे और सचिवों के साथ बैठक की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सभी मंत्री समय से दफ्तर पहुंचने को प्राथमिकता देने में लगे हैं और घर से ही आफिस का काम करने से बच रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः बिहार से लेकर ओडिशा तक मचा चमकी बुखार से हड़कंप, जांच के लिए भेजे जाएंगे लीची के सैंपल

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री (PM Modi) ने अपने सभी मंत्रियों को समय से अपने दफ्तर पहुंचने और ऑफिस का काम घर से न करने की सलाह दी है. इनमें से कुछ मंत्री अपने पुराने रूटीन को ही फॉलो कर रहे हैं, क्योंकि वे पहले भी समय पर दफ्तर में मौजूद रहा करते थे. इस क्रम में केंद्रीय डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) और प्रकाश जावडेकर (prakash Javadekar) भी अपने-अपने मंत्रालयों में सुबह साढ़े 9 बजे से पहले ही पहुंचने की अपनी-अपनी परंपरा को निभा रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः UPSC: यूपीएससी में सहायक निदेशक के पदों पर वैकेंसी, 7वें वेतन आयोग के मुताबिक मिलेगी सैलरी

नए कैबिनेट मंत्रियों में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और कई जूनियर मंत्री भी पहले ही दिन से सुबह साढ़े 9 बजे से काम शुरू कर दे रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि राम विलास पासवान ने अपने विभाग को निर्देश दिया है कि उनके रूम में एक बड़ी स्क्रीन वाला डैशबोर्ड लगाया जाए, जिस पर अपडेटेड सूचनाएं मिलें जो माउस से सिर्फ एक क्लिक की दूरी पर हो. पता चला है कि नकवी का स्टाफ तो साढ़े 9 बजे से पहले ही दफ्तर आ जाता है. सूत्रों के मुताबिक, पहले नकवी अपने आवास पर 10 बजे तक लोगों से मिलते थे और उसके बाद अपने दफ्तर पहुंचते थे.

यह भी पढ़ें ः पीएम नरेंद्र मोदी की सर्वदलीय बैठक से ममता बनर्जी ने किया किनारा, ये नेता भी नहीं होंगे शामिल

इसी तरह पहली बार केंद्रीय मंत्री बने अर्जुन मुंडा (आदिवासी मामले) भी समय पर दफ्तर पहुंच रहे हैं. उनके कार्यभार ग्रहण करने के बाद से ही उनका स्टाफ काफी व्यस्त है. वह योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं और सरकार के 100 दिनों के रोडमैप पर काम कर रहे हैं.