Good News : कोरोना वायरस को लेकर इस नोबल पुरस्कार विजेता ने की बड़ी भविष्यवाणी

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 03:56:02 PM
corona

कोरोना वायरस। (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते प्रकोप से पूरी दुनिया में दहशत का माहौल है. इस वायरस के खतरे को देखते हुए दुनिया की एक तिहाई आबादी अपने-अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर है. लेकिन डर के इस माहौल में कोरोना वायरस को लेकर नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट ने एक भविष्यवाणी की है जो राहत देती है. स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय में बायोफिजिसिस्ट और नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट ने भविष्यवाणी की है Covid-19 का कहर जल्द ही खत्म हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- Corona Virus: राजस्थान से सामने आया मौत का पहला मामला, 16 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

उन्होंने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि पूरी दुनिया में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. सोशल डिस्टेंसिंग ने एक बूस्टर शॉट दिया है जो इस महामारी लड़ने के लिए आवश्यक है. आपको बता दें कि माइकल लेविट वही हैं जिन्होंने भविष्यवाणी की थी कि चीन में सवा तीन हजार लोग मरेंगे.

साल 2003 में माइकल लेविट को रसायन विज्ञान में नोबेल पुरस्कार जीतने वाले माइकल लेविट ने इससे पहले चीन को लेकर भविष्यवाणी की थी कि यह महामारी एक विनाशकारी रूप लेगी.

यह भी पढ़ें- Corona Lockdown के बीच मोदी सरकार का कंपनियों को बड़ा तोहफा, 3 महीनों तक सरकार जमा कराएगी PF

माइकल लेविट ने हाल ही में 'द लॉस एंजिल्स टाइम्स' को दिए अपने इंटरव्यू में कहा, 'हमें कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए जो करना चाहिए, वो हम कर रहे हैं. हम सब ठीक होने जा रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना के बढ़ते मामलों की संख्या परेशान करने वाली है. लेकिन अब इस वायरस के चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में धीमी गति देखी जा सकती है. आपको बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक पूरी दुनिया में साढ़े चार लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 17 हजार लोगों की जान जा चुकी है.

First Published: Mar 26, 2020 03:56:02 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो