logo-image

#MeToo Campaign: यौन उत्पीड़न की शिकायत पर कंपनी न दे ध्यान तो यहां करें E-Mail

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने ट्वीट करके कहा, 'कार्यस्थलों पर यौन उत्पीड़न से प्रभावित महिलाएं अगर चाहे तो महिला आयोग के ई मेल पर भी शिकायत कर सकती हैं.'

Updated on: 19 Oct 2018, 09:56 AM

नई दिल्ली:

महिलाओं के साथ सेक्सुअल असॉल्ट (Sexual Assault) की शिकायतों को लेकर सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान ‘मी टू’ के लिये राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक विशेष ई मेल पता ‘NCW.MeToo@Gmail.com’ जारी किया है. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि ‘मी टू’ अभियान के तहत शिकायत करने वाली महिलाएं अपने मामले महिला आयोग के ई मेल पर भी दर्ज करा सकती हैं. 

उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'कार्यस्थलों पर यौन उत्पीड़न से प्रभावित महिलाएं अगर चाहे तो महिला आयोग के ई मेल पर भी शिकायत कर सकती हैं.'

और पढ़ें: #MeToo Campaign का असर, मंत्रालय ने कहा-पीड़ित सालों बाद भी दर्ज करा सकते हैं शिकायत

आयोग ने गुरुवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि कार्य स्थलों पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न को आयेाग गंभीरता से लेता है और ऐसे मामलों के प्रति ‘कतई बर्दाश्त नहीं’ की नीति अपनाता है. आयोग कार्य स्थलों पर सभी महिलाओं की सुरक्षा एवं गरिमा के लिये प्रतिबद्ध है.

पिछले कुछ दिनों के दौरान कार्य स्थलों पर महिला यौन उत्पीड़न की घटनाओं की शिकायत मिलने पर आयोग ने एक विशेष ‘ई-मेल’ बनाया है.

और पढ़ें: #MeToo Campaign: पीडितों के समर्थन में आई मेनका गांधी, कहा- मैं समझती हूं दर्द

इस पर कोई भी महिला कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न की औपचारिक रूप से शिकायत कर सकती है. आयोग ऐसी शिकायतों पर आवश्यक कार्रवाई करेगा और पीड़ितों की मदद करेगा.