logo-image

राजस्‍थान: पाक से सटे गांव में तेज धमाके के साथ गिरे धातु के टुकड़ें, पुलिस ने कहा- लग रहे हैं विमान के टुकड़े

बींजराड़ पुलिस थाना क्षेत्र में पोशाल गांव एवं रतासर गांव में बुधवार शाम तेज धमाके की आवाज के साथ आग के गोले के रूप में आकाश से धातु के अलग-अलग टुकड़े गिरे.

Updated on: 28 Feb 2019, 08:02 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के सीमावर्ती जिले में पाकिस्तान से सटे दो गांवों में बुधवार को देर शाम धातु के टुकड़े कथित रूप से गिरने से इलाके में हड़कंप मच गया. पुलिस के मुताबिक, प्रारंभिक जांच में ये विमान के टुकड़े प्रतीत हो रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार, इस घटना से किसी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मामले की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है.

बींजराड़ पुलिस थाना क्षेत्र में पोशाल गांव एवं रतासर गांव में बुधवार शाम तेज धमाके की आवाज के साथ आग के गोले के रूप में आकाश से धातु के अलग-अलग टुकड़े गिरे. भारत—पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के चलते इस घटना से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई. सूचना मिलने पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी.

बाड़मेर जिला कलेक्‍टर हिमांशु गुप्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि उन्हें भी घटना की जानकारी मिली है, लेकिन इस मामले में वायुसेना या किसी भी एजेंसी से कोई जानकारी नहीं मिलने के कारण वह आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कह सकते. उन्होंने कहा कि सीमावर्ती दो गांवों में धातु के टुकड़े गिरे हैं, जो संभवत किसी लड़ाकू विमान के हो सकते है.

उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है. इसके बाद ही आधिकारिक तौर पर कुछ कहा जा सकता है. पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा डुडी ने बताया कि उन्‍हें भी देर शाम घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद पुलिस अधिकारियों को मौके पर भेजा गया. उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक यह आसमान से गुजरने वाले किसी विमान से गिरी है.

और पढ़ें: पुलवामा हमले के आरोपी मसूद अजहर पर बड़ी कार्रवाई, US, ब्रिटेन और फ्रांस ने UN में ब्लैक लिस्ट करने का लाया प्रस्ताव

डुडी ने बताया कि इस संबध में वायुसेना को सूचित किया गया है और आधिकारिक जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है. चौहटन पुलिस उपधीक्षक सुरेन्द्र कुमार मौके पर पहुंचे और पड़ताल शुरू की. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में विमान के टुकड़े जैसे प्रतीत हो रहे यह टुकड़े क्षेत्र के तीन अलग-अलग जगह गिरे. उन्होंने बताया कि इस घटना से हालांकि किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है.