भारत विरोधी नारे और फेसबुक पोस्ट लिखने पर झारखंड और यूपी से युवक गिरफ्तार

News State Bureau  |   Updated On : February 19, 2019 06:06:06 PM
भारत विरोधी नारे लगाने पर झारखंड में युवक गिरफ्तार (फोटो : प्रतीकात्मक)

भारत विरोधी नारे लगाने पर झारखंड में युवक गिरफ्तार (फोटो : प्रतीकात्मक) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले में कथित तौर पर भारत के विरोध में नारेबाजी करने के कारण 22 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि जमशेदपुर के आजादनगर थाने के अंतर्गत यह घटना रविवार को हुई थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम अनस राजी है जो जाकिरनगर का रहने वाला है.

आजादनगर थाने के प्रभारी अधिकारी विष्णु प्रसाद रावत ने बताया कि राजी ने अपने करीब आधे दर्जन दोस्तों के साथ रविवार शाम को 'पाकिस्तान जिंदाबाद' सहित कई भारत विरोधी नारे लगाए थे.

घटना की सूचना मिलेन पर मोबाइल टाइगर पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर राजी को गिरफ्तार कर ली थी. उसके दोस्त वहां से भागने में सफल रहे थे. राजी के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज होने के बाद सोमवार को उसे जेल भेजा गया.

राजी ने पुलिस को नारेबाजी में शामिल दूसरे लोगों के नाम बताए हैं जिसे पकड़ने के लिए पुलिस ने खोजबीन शुरू कर दी है.

वहीं मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बलिया और बाराबंकी में फेसबुक पर भारत और सीआरपीएफ के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने वाले एक युवक और एक वकील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बलिया के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बताया कि पकड़ी थानाक्षेत्र के बनकटा गांव के विश्वजीत पांडेय ने फेसबुक पर भारत और सीआरपीएफ के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की थी. उन्होंने बताया कि इस मामले में एक शिकायत पर कल पकड़ी थाना में विश्वजीत के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा-124 ए और 153ए तथा आईटी एक्ट की धारा 66 में नामजद मुकदमा दर्ज हुआ. नाथ ने बताया कि पुलिस ने आज आरोपी विश्वजीत को गिरफ्तार कर लिया, वह इंटर का छात्र है.

और पढ़ें : पुलवामा हमले पर कुमार विश्वास ने पाक पीएम इमरान खान को दिया करारा जवाब, बताया काहिल

बाराबंकी में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर फेसबुक पर कथित अभद्र टिप्पणी से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने पुलिस अधीक्षक को आरोपी वकील के खिलाफ तहरीर दी है. बाराबंकी के एसपी सतीश कुमार ने मामले में अभियोग दर्ज कर कठोर से कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए.

वकील रणधीर सिंह सुमन पर आइटी एक्ट व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है. एसपी ने सर्विलांस टीम को मामले की पड़ताल करने और आपत्तिजनक पोस्ट को लाइक करने वालों को भी चिहिन्त करने का निर्देश दिया है. चिह्नित लोगों पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.

First Published: Feb 19, 2019 06:03:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो