logo-image

गांधी परिवार का सुरक्षा घेरा तोड़ने की पुरानी परंपरा रही है: जी किशन रेड्डी

रविवार को लखनऊ में लोहिया पार्क के पास कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में पूर्व आईपीएएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिवारों से मिलने उनके घर जा रही थी.

Updated on: 30 Dec 2019, 04:08 PM

नई दिल्‍ली:

भारत के राज्य गृह मंत्री जी किशन रेड्डी (Union Minister G Kishan Reddy) ने लखनऊ में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के साथ हुई अभद्रता के बाद कहा कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के परिवार में सुरक्षा घेरा तोड़कर बिना बताए सुरक्षा घेरे (Security Cover) से बाहर जाने की आदत है. इसलिए इन्हें अपनी सुरक्षा पर सवाल उठाने का कोई अधिकार नहीं है. आपको बता दें कि रविवार को लखनऊ में लोहिया पार्क के पास कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी लखनऊ में पूर्व आईपीएएस अधिकारी एसआर दारापुरी के परिवारों से मिलने उनके घर जा रही थी.

लेकिन प्रियंका गांधी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उन्हें जाने से रोक दिया. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें गला दबाकर रोकने की कोशिश की गई. आरोप है कि महिला पुलिस अधिकारी ने उन्हें रोका था. उन्हें पुलिस ने गला दबाकर मुझे रोका, ना केवल रोका गया, बल्कि मेरा गला दबाया गया. मुझे पकड़कर धकेला दिया जिसकी वजह से मैं गिर गई. हालांकि बाद में वो अपने बयान से पीछे हट गईं और कहा कि मेरा गला सिर्फ छुआ था.

यह भी पढ़ें-चंद रुपयों के लिए नाना ने नाती को बेचा, 2 लोगों ने किया रेप, हुई गर्भवती, SSP ने की अनदेखी, कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज

योगी राज में मार्शल लॉ
यह घटना लखनऊ के लोहिया पार्क के पास की है. प्रियंका गांधी ने कहा कि वो पैदल चलने लगी तो पुलिस ने उन्हें रोका. इसके बाद वे कार्यकर्ता की स्कूटी पर सवार होकर एसआर दारापुरी के घर पहुंची. उन्होंने कहा कि पुलिस ने मुझे और मेरी गाड़ी को बेवजह रोका. वहीं इस दौरान लखनऊ की सड़कों पर प्रियंका वर्सेस पुलिस देखने को मिला. लखनऊ में प्रियंका के साथ पुलिस ने बदसलूकी की है. वहीं इससे आहत कांग्रेस सांसद अधीररंजन चौधरी ने कहा कि यह घटना बताती है कि योगी राज में मार्शल लॉ चल रहा है.

यह भी पढ़ें-MP के सरकारी स्कूलों की बदलेगी तस्वीर, शिक्षक करेंगे 1000 स्कूलों का कायाकल्प

रॉबर्ट वाड्रा ने ट्विटर पर जताई थी नाराजगी
महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के साथ यूपी पुलिस (UP Police) की धक्का-मुक्की और बुरे बर्ताव का मामला तूल पकड़ रहा है. प्रियंका गांधी के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को अपनी पत्नी के साथ यूपी पुलिस के व्यवहार की कड़ी निंदा की. रॉबर्ट वाड्रा ने रविवार को ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, 'महिला पुलिसकर्मियों ने प्रियंका से जैसी धक्का-मुक्की की है, मैं उससे बहुत व्यथित हूं. जहां एक महिला पुलिसकर्मी ने उनका गला पकड़ लिया, वहीं दूसरी महिला पुलिसकर्मी ने उन्हें धक्का मार दिया, जिससे वह गिर गईं.'