logo-image

महबूबा मुफ्ती ने NSA अजीत डोभाल के कश्मीर दौरे पर कसा तंज, कहा- पिछली बार बिरयानी क्या इस बार हलीम?

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे पर तंज कसा है.

Updated on: 25 Sep 2019, 09:10 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल के जम्मू-कश्मीर दौरे पर तंज कसा है. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि अजित डोभाल के पिछले दौरे में फोटो सेशन के दौरान मेन्यू में बिरियानी था, क्या इस बार हलीम है? घाटी में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अजीत डोभाल दूसरी बार घाटी में बुधवार को पहुंचे हैं.

यह भी पढ़ेंःJammu-Kashmir: एक बार फिर NSA अजित डोभाल पहुंचे श्रीनगर, जानें क्यों 

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल-370 (Article-370) हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) अजीत डोभाल दूसरी बार बुधवार को श्रीनगर पहुंचे हैं. अजित डोभाल हालात का जायजा लेने और सरकारी योजनाओं के सुगम क्रियान्वयन के लिए आगे की रणनीति तय करने के उद्देश्य से एक बार फिर कश्मीर घाटी पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक, अजित डोभाल घाटी के प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करेंगे और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व विकास संबंधी गतिविधियों का जायजा लेंगे. डोभाल का यह दौरा जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने से पहले हुआ है. बता दें कि 31 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर दो केंद्र शासित क्षेत्रों (जम्मू-कश्मीर और लद्दाख) में विभाजित हो जाएगा.

यह भी पढ़ेंःOMG: इस मैच में 16 खिलाड़ी नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा, 65 रन नहीं बना पाई दूसरी टीम

घाटी में अपने पहले दौरे के दौरान डोभाल 11 दिनों तक घाटी में ही रुके थे और आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर के शोपियां और श्रीनगर के पुराने इलाकों का दौरा किया था. डोभाल अनुच्छेद 370 के खत्म किए जाने के बाद से ही सभी सुरक्षा एजेंसियों के बीच सुगम समन्वय सुनिश्चित करने और नियंत्रण रेखा पर स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.