logo-image

मोदी सरकार पर महबूबा मुफ्ती का हमला, पूछा कहां गई इंसानियत, कश्मीरियत और जम्हूरियत?

रविवार को पीडीपी प्रमुख और भूतपूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कई ट्वीट्स और मीडिया के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Updated on: 04 Aug 2019, 02:58 PM

highlights

  • पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने बैठक की अनुमति न मिलने पर केंद्र पर साधा निशाना.
  • भ्रष्टाचार को हथियार बना राजनीतिक पार्टियों के उत्पीड़न का आरोप लगाया.
  • मोदी सरकार से पूछा-कहां गई इंसानियत, कश्मीरियत और जम्हूरियत?

श्रीनगर.:

जम्मू-कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती से आम लोगों समेत राज्य की राजनैतिक पार्टियों में भी असमंजस की स्थिति है. नेशनल कांफ्रेंस से लेकर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) तक केंद्र सरकार की अमरनाथ यात्रा रद्द करने और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के फैसले की अपने-अपने नजरिये से व्याख्या कर रही हैं. नेशनल कांफ्रेंस के नेता और पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने जहां शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में डर के माहौल का जिक्र किया था, तो रविवार को पीडीपी प्रमुख और भूतपूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कई ट्वीट्स और मीडिया के जरिए केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की खुशी मनाने पर दिया 'तलाक'

होटल में बैठक की नहीं मिली अनुमति
रविवार को एक होटल में बैठक की अनुमति नहीं मिलने पर महबूबा मुफ्ती ने भड़ासे निकालते हुए कहा, विभिन्न राजनीतिक पार्टियों ने राज्य के ताजा हालात पर एक होटल में बैठक आहूत की थी, लेकिन पुलिस की एडवाइजरी की वजह से होटल में मीटिंग नहीं हो सकी. इसकी वजह यह है कि पुलिस ने होटल प्रबंधन से किसी भी राजनीतिक पार्टी की बैठक की अनुमति नहीं देने की एडवाइजरी जारी की हुई है. इस कारण मैं अपने घर पर शाम 6 बजे राज्य के हालात पर विभिन्न पार्टियों संग बैठक करूंगी.

यह भी पढ़ेंः PoK में पुराने तालिबानी जैश में शामिल, घुसपैठ नाकाम करने में जुटे भारतीय सैनिक

भ्रष्टाचार को हथियार बना रही केंद्र सरकार
उन्होंने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, वह अलगाववादियों के साथ जो कर सकते थे, उन्होंने किया. अब वे मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियों के खिलाफ भी चालें चल रहे हैं. जब उन्हें ऑल पार्टी मीटिंग की जानकारी हुई तो उन्होंने फारुख साहब को चंडीगढ़ बुलवा भेजा. केंद्र सरकार भ्रष्टाचार को हथियार बना कर राजनीतिक दलों, उसके कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में जारी हलचल के बीच लोगों में दहशत का माहौल, कर्फ्यू लगने की आशंका

धारा 370 व 35-ए पर फिर दी चेतावनी
धारा 370 और 35-ए पर केंद्र को ललकारते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पीडीपी इस देश की आवाम और केंद्र सरकार को साफ कर चुकी है कि धारा 370 या 35-ए से छेड़छाड़ के परिणाम काफी गंभीर हो सकते हैं. इसको लेकर हमने केंद्र से स्थिति स्पष्ट करने की अपील भी की, लेकिन कोई आश्वासन नहीं मिला. उन्होंने यह कहने की भी जहमत नहीं उठाई कि सब कुछ ठीक है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान ने करतारपुर गलियारे पर 90 फीसदी काम पूरा किया: रिपोर्ट

मोदी सरकार पर बोला हमला
इसके पहले रविवार दोपहर अमरनाथ यात्रा रद्द करने औऱ पर्यटकों से राज्य छोड़ कर जाने की एडवाइजरी पर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया था कि यात्रियों, पर्यटकों और छात्रों को कश्मीर से जाने को कहा गया है, कश्मीरियों को राहत देने की कोशिश नहीं की जा रही है. महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री मोदी पर निधाना साधते हुए ट्वीट में पूछा था, कहां गई इंसानियत, कश्मीरियत और जम्हूरियत?