logo-image

सोनिया गांधी-शरद पवार की मुलाकात के बाद शिवसेना के लिए आई बुरी खबर, NCP चीफ ने कही ये बात

सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच बैठक खत्म हो गई है. एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि शिवसेना को समर्थन देने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.

Updated on: 04 Nov 2019, 08:27 PM

नई दिल्ली:

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और शरद पवार के बीच बैठक खत्म हो गई है. सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात के बाद शरद पवार (Sharad Pawar) ने कहा कि बीजेपी को लेकर शिवसेना के तेवर सख्त हैं. उन्होंने कहा कि शिवसेना और बीजेपी दोनों सहयोगी रहे हैं. लेकिन अभी शिवसेना के तेवर सख्त हैं. समर्थन की उम्मीद लगाए शिवसेना को शरद पवार ने झटका देते हुए कहा कि सोनिया गांधी से मुलाकात के दौरान शिवसेना को समर्थन देने को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई.

शरद पवार ने आगे कहा,' हमें विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है. हमारे पास संख्या नहीं है. बीजेपी और उसकी सहयोगी शिवसेना के पास संख्या है. सरकार बनाने की जिम्मेदारी उनकी है.'

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. शरद पवार ने कहा, 'ज्यादा कहने को नहीं है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया जी से मिला. मुलाकात के दौरान एके एंटनी भी थे. मैंने उन्हें महाराष्ट्र के बारे में जानकारी दी. हमने देखा है कि शिवसेना ने बीजेपी के खिलाफ एक कठोर स्टैंड लिया है वो कह रहे हैं कि उनके नेतृत्व में सरकार बनेगी. हालांकि ये उनका आंतरिक मामला है.'

इसे भी पढ़ें:बीजेपी सांसद हंसराज के दफ्तर के बाहर चली गोली, मौके पर पहुंची पुलिस

इसके साथ ही शरद पवार ने कहा कि हमने फिर से मिलने का तय किया है. उन्होंने कहा कि वह जल्द ही सोनिया से फिर मुलाकात करेंगे और उनसे राज्य के राजनीतिक हालात के बारे में चर्चा करेंगे.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह एक बार फिर से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं तो उन्होंने कहा, ‘नहीं.'

राज्य में जनता का मूड बीजेपी के खिलाफ है. हमारे पास संख्या नहीं है. हमें विपक्ष में बैठने का मौका मिला है. लेकिन आगे क्या होगा इसके बारे में कुछ कह नहीं सकते हैं.

और पढ़ें:राज्यपाल से मिले संजय राउत, बोले- सत्ता का गठन नहीं हो रहा है, इसके लिए शिवसेना जिम्मेदार नहीं

शरद पवार ने आगे कहा, 'संजय राउत मुझसे मिलते रहते हैं. सरकार के गठन पर किसी से बात नहीं हुई. उद्धव ठाकरे से मेरी कोई मुलाकात नहीं हुई है. जिसे जनादेश मिला है उसे शीघ्र सरकार बनानी चाहिए.'

इसे भी पढ़ें:हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने केंद्र से की अपील, दिल्ली प्रदूषण पर बुलाए संयुक्त बैठक

वहीं, सोमवार को देवेंद्र फडणवीस ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. मुलाकात के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि सरकार गठन को लेकर कोई क्या कह रहा है, इस पर कुछ नहीं बोलूंगा, लेकिन यह विश्वास है कि नई सरकार जल्द बनेगी.