logo-image

डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि का मेडिकल बुलेटिन जारी, कहा- हालत हुई थी नाजुक पर अब स्थिर

द्रविण मुनेत्र कणगम (डीएमके) प्रमुख एम करुणानिधि की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

Updated on: 30 Jul 2018, 10:13 AM

नई दिल्ली:

द्रविण मुनेत्र कणगम (डीएमके) प्रमुख एम करुणानिधि की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालिया जानकारी के अनुसार डॉक्टर्स ने बताया की उनकी हालत कुछ समय के लिए अत्यंत नाजुक हो गई थी।

लेकिन सपोर्ट सिस्टम की मदद से उनका इलाज जारी है और उनकी स्थिति सामान्य हो रही है। उनकी सेहत पर डॉक्टर नजर बनाए हुए हैं। करुणानिधि की नाजुक स्थिति को देखते हुए उनके परिजन और पार्टी नेता अस्पताल में ही मौजूद हैं।

डीएमके नेता ए राजा ने कहा, 'ये सच है कि उनकी तबीयत अचानक बहुत खराब हो गई थी लेकिन डॉक्टरों ने उनका इलाज किया और अब उनकी हालत स्थिर है।'

ए राजा ने जनता से अपील करते हुए कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है और वो अफवाहों पर ध्यान न दें। 

इधर, अस्पताल के बाहर समर्थकों का भीड़ लगा हुआ है। पुलिस को भीड़ पर कंट्रोल करने के लिए लाठी चार्ज भी करना पड़ा।

रविवार को 94 वर्षीय नेता का हालचाल जानने शनिवार को देश भर के तमाम नेताओं का तांता लगा रहा, वहीं उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू आज करुणानिधि का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे।

यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन (यूटीआई) से पीड़ित करुणानिधि को ब्लड प्रेशर में कमी के बाद शुक्रवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

और पढ़ें: करुणानिधि की हालत स्थिर, हालचाल जानने के लिए उपराष्ट्रपति समेत नेताओं का लगा तांता

डॉक्टर उनकी हालत पर लगातार नजर बनाए हुए हैं और आईसीयू में विशेष डॉक्टरों का एक पैनल उनका इलाज कर रहा है। इससे पहले अस्पताल ने कहा था कि ब्लड प्रेशर गिरने के बाद डीएमके नेता को वहां भर्ती किया गया।

पार्टी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया, 'उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टर आश्वस्त हैं कि वे ठीक होकर घर जाएंगे।'

इस दौरान उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने अस्पताल पहुंचकर करुणानिधि की स्थिति की जानकारी ली।

उन्होंने ट्वीट किया, 'उनके परिवार और डॉक्टरों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत स्थिर है। उनके शीघ्र स्वास्थ्य की कामना है।'

डीएमके ने एक बयान में कहा कि नायडू के साथ राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी थे। उन्होंने चिकित्सकों से बात की। नायडू ने अस्पताल में करुणानिधि के बेटे और द्रमुक नेता एम.के. स्टालिन से भी मुलाकात की।

शनिवार रात भी अस्पताल ने बताया था कि करुणानिधि की हालत स्थिर है।

डीएमके के प्रवक्ता टी.के.एस. एलंगोवन ने शनिवार को कहा था कि करुणानिधि को दो दिन और अस्पताल में रहना पड़ेगा।

और पढ़ें: चेन्नई: टीटीवी दिनाकरन की कार पर जानलेवा हमला, ड्राइवर और फोटोग्राफर घायल