logo-image

केरल में यौन शोषण के आरोप में पकड़ा गया मौलाना, बच्चों के साथ करता था शर्मनाक हरकत

मौलाना पर मदरसे के बच्चों के साथ यौन शोषण का आरोप है.

Updated on: 02 Jun 2019, 04:50 PM

highlights

  • केरल में मदरसे का मौलाना गिरफ्तार
  • सालों से कर रहा था बच्चों का यौन शोषण
  • पुलिस ने गिरफ्तार किया मामला दर्ज

नई दिल्ली:

केरल के कोट्टयम में पुलिस ने मदरसे में पढ़ाने वाले एक मौलाना को गिरफ्तार किया है. मौलाना पर मदरसे के बच्चों के साथ यौन शोषण का आरोप है. 63 वर्षीय मौलाना पर आरोप है वह कई सालों से इस मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को अपनी हवस का शिकार बनाता रहा है. जब यह मामला संज्ञान में आया तो पुलिस हरकत में आई और बच्चों के साथ दुष्कर्म के आरोप में इस मौलाना को गिरफ्तार कर लिया.

इसके पहले भी केरल में नन रेप केस भी काफी चर्चा में रहा. साल 2018 में केरल में रहने वाली एक नन ने जालंधर बिशप हाउस के बिशप फ्रेंको मुल्लकल पर रेप का आरोप लगाया था जिससे पुलिस ने मुल्लकल को गिरफ्तार कर उस पर कानूनी कार्यवाई की थी. नन ने बिशप पर आरोप लगाया था कि बिशप फ्रेंको मुल्लकल ने साल 2014 से लेकर 2016 के बीच उसके साथ कई बार रेप किया और किसी से न बताने की धमकी भी दी.

यह भी पढ़ें - दिल्ली : रेलवे पुलिस ने किया महिला गिरोह का पर्दाफाश, 3 गिरफ्तार

पुलिस ने बिशप मामले में फ्रेंको मुल्लकल के खिलाफ 2 हजार पेज की चार्जशीट दायर कर दी थी. इस चार्जशीट में मुल्लकल के खिलाफ IPC की धारा 342 (गलत तरीके से बंद रखने), 376सी (पद का दुरुपयोग कर यौन संबंध बनाने), 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) और 506(1) (धमकी) के तहत आरोप लगाए थे. चार्जशीट में 83 गवाह भी बनाए गए हैं। जिनमें एक आर्कबिशप, तीन बिशप के साथ 11 पादरी और 25 नन भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - मथुरा में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी, पार्किंग के विवाद में डॉक्टर को पीटा