logo-image

मारुति के पूर्व चेयरमैन पर 110 करोड़ की धोखाधड़ी का लगा आरोप, केस दर्ज

इसके साथ ही उनके ऑफिस में रेड भी पड़ी. खट्टर फिलहाल कार्नेशन ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर हैं.

Updated on: 25 Dec 2019, 12:08 PM

New Delhi:

मारुति के पूर्व चेयरमैन जगदीश खट्टर पर पंजाब नेशनल बैंक (PNB) से 110 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में सीबीआई (CBI) ने केस दर्ज किया है. इसके साथ ही उनके ऑफिस में रेड भी पड़ी. खट्टर फिलहाल कार्नेशन ऑटो इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर हैं. दरअसल जगदीश खट्टर पर 110 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है. पीएनबी की टॉल्सटॉय हाउस शाखा ने इस साल 17 अक्टूबर को एक शिकायत की थी, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ेंः दसवीं और बारहवीं बोर्ड के बच्चों को नहीं है अब डरने की जरूरत बस लगाएं यहां कॉल

खट्टर ने मारुति से दिसंबर 2007 में अलग होने के बाद जनवरी 2008 में कार्नेशन ऑटो नाम से अपनी कंपनी शुरू की थी. इसके बाद उन्होंने पीएनबी से 23 मई 2009 को 170 करोड़ रुपये का लोन लिया था. इस दौरान कार्नेशन ऑटो के अनुरोध पर इसे 10 करोड़ और बढ़ा दिया गया. लेकिन बाद में 110 करोड़ रुपये का ही लोन मिल पाया.

बता दें कि खट्टर और उनकी कंपनी कार्नेशन पर 20 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की गई. उन पर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया. इस मसले पर एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को उनके ऑफिस की तलाशी ली गई. इस दौरान कई दस्तावेज बरामद हुए.