राफेल (Rafale) पर फैसले के बाद मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के बेटे ने किया ट्वीट, राहुल गांधी के लिए कही बड़ी बात

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 15, 2019 07:59:32 AM
राफेल पर फैसले के बाद मनोहर पर्रिकर के बेटे ने राहुल के लिए कही ये बात

राफेल पर फैसले के बाद मनोहर पर्रिकर के बेटे ने राहुल के लिए कही ये बात (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

राफेल डील में (Rafale Deal) सुप्रीम कोर्ट से मोदी सरकार को मिली क्लीन चिट के बाद पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ BJP नेता दिवंगत मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के बेटे उत्पल पर्रिकर (@uparrikar) ने खुशी जताई है. कोर्ट के फैसले का स्‍वागत करते हुए उत्‍पल पर्रिकर ने कहा, उच्चतम न्यायालय का फैसला राहुल गांधी के लिए 'सीखने लायक सबक' है. उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) ने ट्वीट करते हुए कहा, 'राफेल पर फैसला आ गया है और मुझे उम्‍मीद है कि यह राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के लिए सीखने लायक सबक है.' उन्होंने कहा, 'जिस तरह वह राजनीति के लिए मेरे बीमार पिता के पास गए थे, उसमें उनके राजनीतिक खेल करने का घटिया प्रयास रहा.' उत्‍पल पर्रिकर उस वाकये का जिक्र कर रहे थे, जब इसी साल की शुरुआत में 29 जनवरी को बीमार गोवा के तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) से राहुल गांधी मिलने पहुंचे थे.

उस समय राहुल गांधी का दावा था, पर्रिकर ने उनसे कहा कि (बतौर रक्षा मंत्री) उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राफेल लड़ाकू जेट सौदे में किए गए बदलावों के प्रति अंधेरे में रखा. हालांकि मनोहर पर्रिकर ने राहुल गांधी के दावे के विपरीत उन्‍हें यह नसीहत दे डाली थी कि कांग्रेस नेता को पांच मिनट के शिष्टाचार भेंट को राजनीतिक लाभ के लिए उपयोग नहीं करना चाहिए. इसी साल मनोहर पर्रिकर का 17 मार्च को निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र की राजनीति पर बोले नितिन गडकरी- क्रिकेट और राजनीति में सब कुछ संभव, कब पलट जाए पता नहीं

एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील पर फैसला सुनाते हुए मोदी सरकार को क्‍लीन चिट देते हुए पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अनर्गल टिप्‍पणी करने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को फटकार के साथ नसीहत भी मिली कि वे भविष्‍य में बयान देने से पहले सावधानी बरतें. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी के खिलाफ अदालत की अवमानना की कार्यवाही बंद कर दी थी.

First Published: Nov 15, 2019 07:59:32 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो