logo-image

Mann ki Baat: पीएम मोदी के 'मन की बात' पर बीजेपी नेताओं ने कहीं ये बात

देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते जल संकट की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से पानी की हर बूंद का संरक्षण करने और इसे स्वच्छ भारत मिशन की तरह एक जन आंदोलन बनाने के लिए आग्रह किया.

Updated on: 30 Jun 2019, 02:27 PM

नई दिल्ली:

देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते जल संकट की स्थिति के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से पानी की हर बूंद का संरक्षण करने और इसे स्वच्छ भारत मिशन की तरह एक जन आंदोलन बनाने के लिए आग्रह किया. मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले मासिक रेडियो बुलेटिन 'मन की बात' में कहा, 'जल संरक्षण का कोई एक तरीका नहीं है. अलग-अलग हिस्सों में, अलग-अलग तरीके अपनाए जाते हैं, लेकिन इसका मकसद पानी की हर बूंद को बचाना है.'

ये भी पढ़ें: Mann Ki Baat: स्‍वच्‍छता की तरह जलसंकट से निपटने को भी आंदोलन हो: पीएम मोदी8 POINTS में जानें मन की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात पर बीजेपी संगठन मंत्री रामलाल का बयान -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन और जल की बात की बिना राजनीति के जनता से रेडियो के जरिए जुड़े. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात जन की बात बन चुकी है, जिसमें समाज से जुड़े मुद्दों को उठाया जाता है और जनता खुद इससे जुड़ना चाहती हैं.

जेपी नड्डा और सांसद मीनाक्षी लेखी ने पीएम के 'मन की बात' पर कहीं ये बात-

दिल्ली की अजमल खान पार्क क्षेत्र में बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और सांसद मीनाक्षी लेखी पहुंची. बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी सुनी पीएम के मन की बात महिलाओं ने न्यूज़ नेशन से बात करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री की मन की बात को चुनाव के दरमियान मिस कर रही थी.

और पढ़ें: Mann ki Baat: पीएम नरेंद्र मोदी ने की जीत, जल, जीवन, बुक और योग पर बात

आज पीएम को सुनने के बाद हम लोग भी जल संरक्षण पर काम करेंगे. जो पानी वाशिंग मशीन में इस्तेमाल किया गया उसी को वॉशरूम में प्रयोग किया जाएगा. इसी तरह से आरो के पानी से बर्तन धोने का काम करेंगे. दिल्ली में मानसून आ रहा है बारिश के पानी की जल संरक्षण की कोशिश रहेगी.

हम बहुत खुश हैं कि पीएम मोदी ने वोटिंग परसेंटेज के जरिए महिला वोटरों का धन्यवाद किया. हम बचपन में प्रेमचंद को पढ़ चुके हैं, आज भी उनके उपन्यास 100 साल जितने पहले जरूरी थे आज भी उतने ही हैं.