J & K में ऑर्टिकल 370 हटाने पर ममता बनर्जी ने बोला केंद्र सरकार पर हमला

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 12:18:51 AM
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

ममता बनर्जी (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर बोला हमला
  •  कश्मीर से ऑर्टिकल 370 हटाने पर बोला हमला
  •  ममता ने पूछा 7-8 दिनों से कहां है तीनों सीएम

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर में ऑर्टिकल 370 को हटाए जाने को लेकर पूरा विपक्ष बिफरा पड़ा है. अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऑर्टिकल 370 के हटाए जाने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. ममता ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कश्मीर में जो कुछ भी हुआ बहुत गलत हुआ. ममता ने कहा कि कश्मीर में जो कुछ हुआ वो बंदूक की नोक पर हुआ यह कोई लोकतांत्रिक तरीका नहीं है. आज भी मुझे नहीं पता की तीनों मुख्यमंत्री कहां हैं क्या मेरा जानने का हक नहीं? सात आठ दिन हो गए वो लोग कहां हैं? क्या ये पूछने पर मुझे ईडी या सीबीआई से गिरफ्तार करवाएंगे करवाइये ना कुछ नहीं जाता है जब तक रहूंगी बाघ की तरह लड़ती ही रहूंगी. नेगोसिएशन से बहुत काम हो सकते हां शांति से हमने जंगल महल को शांत नहीं कर दिया.

कोई नहीं जा रहा तो मुझे भेज दीजिये कश्मीर मैं बात करके आऊंगी पीसफुल नेगोसिएशन हो सकता था. आपने बिना बात किये एक बिल पकड़ा दिया. मुझे देखने तो देते की बाघ है या गाय है. आप एक कागज़ देंगे जो हमें बिना पढ़े साइन करना है. हम यही कहना चाहते थे की आपत्तिजनक ग़लती के लिए हम शर्मिंदा हैं. मैं कश्मीर के लोगों से माफी मांगती हूं. कश्मीर के लोग इस स्वतंत्रता दिवस बहुत दुखी हैं मैं उनसे कहूंगी ठंडे दिमाग से काम लें ये जो आप देख रहे हैं ज़रूरी नहीं यही भविष्य हो, भविष्य में शांति भी हो सकती है जिस दिन ये हुई एक मुख्यमंत्री ने उसके पहले दिन मुझे फोन किया था और कहा- हमें बहुत डर लग रहा है आप हमारे साथ रहेंगी ना? ये कहते हुए मेरे रोंगटे खड़े हैं हम उनके साथ खड़े नहीं हो पाये जैसे होना था.

यह भी पढ़ें-रजनीकांत ने JK से Article 370 हटाने पर सरकार की कदम की फिर तारीफ की, कही ये बात

हमें देश प्रेम किसी से सीखने की ज़रूरत नहीं है. जब देश आज़ाद हुआ था तो हम एक आलपिन भी बना नहीं सकते थे. आज कीफी कुछ है ये फिलहाल के लोग नहीं 70 साल का काम है. जब राकेश चांद पर गए थे तो इंदिरा जी ने उनसे पूछा था राकेश वहां से कैसा लग रहा तो उन्होंने कहा थी सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा. मैंने रेल मंत्री रहते 2009 में कर दिया था मेट्रो का काम जो अभी तक अटका है, मैं रहती तो तीन साल में कर देती. माजेरहाट ब्रिज अटका है एक परमिशन देनी है नहीं दे रहे लोगों को परेशानी हो रही है. मेट्रो में जाने पर अब हांथ अटक जाता है. मेनटेनेंस तक नहीं किया जाता है.

यह भी पढ़ें-नीरज शेखर ने बीजेपी प्रत्याशी के रूप में राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन 

First Published: Aug 14, 2019 09:57:01 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो