logo-image

ममता ने अपनी रैली को को लेकर भारतीय रेल पर लगाया ये आरोप, रेलवे ने किया खंडन

रेलवे ने कहा कि उसने रविवार के लिए निर्धारित ट्रेनों के अलावा कई विशेष रेल गाड़ियां भी चलाई हैं.

Updated on: 21 Jul 2019, 10:43 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल में ममता ने की थी रैली
  • वार्षिक शहीद दिवस पर ममता की रैली
  • ममता ने रेलवे पर लगाए आरोप

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि लोगों को उनकी रैली में हिस्सा लेने से रोकने के लिए रेल सेवा में कटौती की गई है, लेकिन रेलवे ने कहा कि उसने आज के लिए निर्धारित ट्रेनों के अलावा कई विशेष रेल गाड़ियां भी चलाई हैं. बनर्जी ने यहां वार्षिक शहीद दिवस रैली को संबोधित करते हुए कहा कि ‘उनके समर्थकों को कार्यक्रम में शामिल होने से कुछ भी रोक नहीं सका.’

उन्होंने कहा, ‘रेलवे ने लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने के लिए सेवा में कटौती की है. हमारे पास रैक किराये पर लेने के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं है. आज कई लोगों को शहर आने से रोका गया. बहरहाल, मेरे समर्थकों को कार्यक्रम आने से कुछ ही नहीं रोक पाया.’ तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार आम तौर पर रविवार को चलने वाली ट्रेनों में से केवल 30 प्रतिशत ट्रेनों का परिचालन करके रैली को विफल करने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें-एनजीटी ने दिल्ली सरकार पर लगाया जुर्माना, कहा - इतने रुपये जमा करे सरकार

बहरहाल, पश्चिम बंगाल में ट्रेनें संचालित करने वाले पूर्व और दक्षिण पूर्व रेलवे ने कहा कि यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर अतिरिक्त सेवा मुहैया करा रहे हैं. पूर्व रेलवे के अधिकारी ने बताया सियालदह और हावड़ा मंडलों में कई विशेष ट्रेनें चलायी जा रही हैं.

यह भी पढ़ें-बिहार में जारी है बाढ़ का तांडव के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त, 103 प्रखंड प्रभावित